राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

प्रियंका वाड्रा केंद्र सरकार को परीक्षा रद्द करवाने का लिख रही पत्र, फिर राजस्थान में कांग्रेस सरकार परीक्षा करवाने पर क्यों अड़ी: संयुक्त अभिभावक संघ

राजस्थान में दसवीं और बारहवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा करवाने के फैसले का संयुक्त अभिभावक संघ ने विरोध किया है. संघ का कहना है कि कांग्रेस महासचिव केंद्रीय शिक्षा मंत्री को पत्र लिखकर परीक्षा करवाने के फैसले पर पुनर्विचार करने को कहा है. वहीं, राजस्थान में कांग्रेस की सरकार परीक्षा करवाने पर अड़ी है.

By

Published : Jun 1, 2021, 6:20 PM IST

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, Rajasthan Board of Secondary Education
संयुक्त अभिभावक संघ ने की परीक्षा स्थगित करवाने की मांग

जयपुर.राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की परीक्षा करवाने के सरकार के फैसले का संयुक्त अभिभावक संघ ने विरोध जताया है. उन्होंने महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले का उदाहरण देते हुए कहा कि वहां परीक्षा करवाने के सरकार के फैसले का खामियाजा बच्चों को भुगतना पड़ा है. जहां हजारों बच्चे संक्रमित हो गए हैं.

संयुक्त अभिभावक संघ ने की परीक्षा स्थगित करवाने की मांग

पढ़ेंःमानवता के लिए सभी जीवन रक्षक औषधियों को पेटेंट कानूनों से मुक्त रखा जाए: राष्ट्रीय अध्यक्ष रामपाल जाट

संयुक्त अभिभावक संघ के जयपुर जिला अध्यक्ष युवराज हसीजा ने कहा कि एक तरफ कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव केंद्रीय शिक्षा मंत्री को पत्र लिखकर सीबीएसई की बारहवीं बोर्ड की परीक्षा करवाने के फैसले पर पुनर्विचार करने की मांग कर रही है. दूसरी तरफ राजस्थान में कांग्रेस की ही सरकार 10वीं और 12वीं के विद्यार्थियों की परीक्षा करवाने पर अड़ी है. उन्होंने प्रियंका गांधी से भी मांग की है कि इस मामले पर संवेदनशीलता दिखाते हुए गहलोत सरकार से बात करे.

उन्होंने कहा की देश के साथ ही प्रदेश में भी कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर की आहट की संभावना है. जानकर बताते हैं कि इसका बच्चों पर ज्यादा असर होगा. फिर सरकार बच्चों के स्वास्थ्य से क्यों खिलवाड़ करना चाहती है. वहीं, संयुक्त अभिभावक संघ के प्रदेश महामंत्री संजय गोयल ने कहा कि प्रियंका गांधी को कांग्रेस शासित राज्यों को भी पत्र लिखकर परीक्षा रद्द करने का आग्रह करना चाहिए.

पढ़ेंः'मोदी मतलब महंगाई' अभियान को समर्थन नहीं देने पर कांग्रेस पार्टी सख्त, संयम लोढ़ा बोले-मत करो प्रदेश कांग्रेस को कमजोर

संघ की लीगल सेल सदस्य एडवोकेट खुशबू शर्मा ने कहा कि एक सर्वे के अनुसार विद्यार्थी और अभिभावक नहीं चाहते कि इस महामारी के दौर में परीक्षाएं हो. दूसरा सवाल यह है कि अब तक प्रदेश के शिक्षकों का ही टीकाकरण नहीं हो पाया है. बच्चों के टीकाकरण की प्रक्रिया तक शुरू नहीं हो पाई है. ऐसे में परीक्षाएं करवाना बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details