राजस्थान

rajasthan

By

Published : Apr 25, 2020, 11:01 AM IST

Updated : May 24, 2020, 5:55 PM IST

ETV Bharat / city

चुनाव आयोग ने निगम चुनाव की तारीख बढ़वाने के लिए पेश किया प्रार्थना पत्र, सुनवाई अगले माह

चुनाव आयोग ने शनिवार को हाईकोर्ट से जयपुर, जोधपुर और कोटा के छह नगर निगमों में चुनावों की तारीख 31 अगस्त तक बढ़ाने की गुहार लगाई है. जिसपर हाईकोर्ट ने मई के पहले सप्ताह में सुनवाई का फैसला लिया है.

जयपुर न्यूज, जयपुर निगम चुनाव की तारीख, राजस्थान हाईकोर्ट न्यूज, jaipur news, rajasthan high court news, date of corporate elections
चुनाव आयोग ने हाईकोर्ट में पेश किया प्रार्थना पत्र

जयपुर. राजस्थान चुनाव आयोग ने शनिवार को जयपुर, जोधपुर और कोटा के छह नगर निगमों में चुनाव की तारीख को आगे बढ़ाने के लिए हाईकोर्ट में प्रार्थना पत्र पेश किया है. चुनाव आयोग ने हाईकोर्ट में प्रार्थना पत्र पेश कर चुनावों की तारीख 31 अगस्त तक बढ़ाने की गुहार लगाई है. जिसपर हाईकोर्ट ने मई के पहले सप्ताह में सुनवाई का फैसला लिया है.

चुनाव आयोग ने हाईकोर्ट में पेश किया प्रार्थना पत्र

राज्य चुनाव आयोग की तरफ से दिए गए इस प्रार्थना पत्र में कहा गया है कि, हाईकोर्ट ने कोरोना के संक्रमण को देखते हुए 18 मार्च को आदेश जारी कर जयपुर, जोधपुर और कोटा के 6 नगर निगमों के चुनाव 17 अप्रैल से आगामी 6 सप्ताह के लिए स्थगित कर दिए थे. ये अवधि जून के पहले सप्ताह में पूरी हो रही है. लेकिन कोरोना महामारी और लॉकडाउन के चलते तब तक चुनाव कराना संभव नहीं होंगा. ऐसे में चुनाव कराने के लिए 31 अगस्त तक का समय दिया जाए.

पढ़ेंःपाक विस्थापितों का छलका दर्द...कहा- हमारा भी पेट है...हमें भी भारतीय नागरिकों की तरह पर्याप्त भोजन दिया जाए

बता दें कि, राजस्थान हाईकोर्ट ने अधिवक्ता सतीश शर्मा की याचिका पर सुनवाई करते हुए 18 मार्च को आदेश जारी कर चुनाव स्थगित कर दिए थे. इसके साथ ही अदालत ने राज्य सरकार और राज्य चुनाव आयोग को छूट दी थी कि, अवधि पूरी होने पर परिस्थितियों के आधार पर नए सिरे से प्रार्थना पत्र पेश कर चुनाव का समय तय कर सकते हैं.

Last Updated : May 24, 2020, 5:55 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details