राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

कोरोना को लेकर ये कैसी जागरूकता! सरकारी नियमों की धज्जियां उड़ाते नजर आए भाजपा नेता

राजधानी के मंदिर परिसर में भाजपा कार्यकर्ताओं और नेताओं ने 'निशुल्क मास्क' वितरण कार्यक्रम रखा था, लेकिन सभी नेता खुद समय पर नहीं पहुंच पाए. जिससे नेताओं के इंतजार में एक घंटे तक भीड़ लाइन लगाकर खड़ी रही. जबकि केंद्र और राज्य सरकारों के स्तर पर एडवाइजरी जारी की गई है कि 50 से अधिक लोग एक जगह पर इकठ्ठे न हो, लेकिन ये नेता इस एडवाइजरी की भी धज्जियां उड़ाते हुए नजर आए.

By

Published : Mar 17, 2020, 3:10 PM IST

jaipur mask distribution ceremony, jaipur latest news, राजस्थान की खबर, rajasthan news, जयपुर मास्क वितरण कार्यक्रम
भाजपा नेताओं के इंतजार में एक घंटे तक खड़ी रही भीड़

जयपुर. देशभर में कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए केंद्र और राज्य सरकारों के स्तर पर एडवाइजरी जारी की गई है. इसमें इस वायरस से किस प्रकार खुद की सुरक्षा करना है, इसकी तो जानकारी है ही साथ ही सार्वजनिक स्थानों पर 50 से अधिक लोगों की भीड़ ना लगाना भी शामिल है, लेकिन गोविंद देव मंदिर के बाहर चलाए गए कोरोना वायरस को लेकर भाजपा के जागरूकता अभियान में ही इस एडवाइजरी की धज्जियां उड़ती नजर आई.

भाजपा नेताओं के इंतजार में एक घंटे तक खड़ी रही भीड़

दरअसल, मंदिर परिसर के बाहर भाजपा कार्यकर्ताओं और नेताओं का 'निशुल्क मास्क' वितरण करने का कार्यक्रम सुबह 10 बजे का था और पार्टी के स्तर पर समय से पहले ही टेबल लगाकर कार्यकर्ताओं को भी एकत्रित कर लिया गया. इस तामझाम और निशुल्क मास्क वितरण की सूचना पर यहां धीरे-धीरे लोगों की भीड़ जमा होना शुरू हुई और देखते ही देखते 100 से अधिक लोग यहां जुट गए. भीड़ में कई भाजपा के वो कार्यकर्ता भी थे, जो आने वाले नगर निगम चुनाव में पार्षद का टिकट चाहते हैं.

यह भी पढ़ें-टूरिज्म पर कोरोना अटैक : जयपुर के आमेर महल में नहीं पहुंच रहे सैलानी, पर्यटन विभाग को करोड़ों का नुकसान

कार्यक्रम में भीड़ तो एकत्रित हो गई, लेकिन कार्यक्रम में मास्क वितरण समय पर शुरू नहीं हो पाया क्योंकि इसकी शुरुआत के लिए बड़े नेताओं का इंतजार जो था. लिहाजा पूर्व विधायक से लेकर मोर्चे से जुड़े तमाम पदाधिकारी करीब 1 घंटे तक इंतजार करते रहे. इस बीच यह नेता केंद्र और राज्य सरकार द्वारा कोरोना वायरस को लेकर जारी एडवाइजरी में दिए गए निर्देश को भी भूल गए. जिसमें साफ तौर पर लिखा गया है कि भीड़-भाड़ में जाने से बचें और एकत्रित करने से भी बचें.

हालांकि, यहां मौजूद भाजपा के पूर्व विधायक सुरेंद्र पारीक को जब इसकी याद दिलाई गई, तो वह बोले 11 बजे का कार्यक्रम है और कुछ ही देर में शुरू कर देंगे जब लोगों से पूछा गया, तो उन्होंने भी कहा कि वह मास्क लेने के लिए यहां इंतजार कर रहे हैं. फिर मीडिया ने जब इस बारे में सवाल जवाब किए उसके कुछ ही मिनट बाद पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष और राज्यसभा प्रत्याशी राजेंद्र गहलोत युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष अशोक सैनी भादरा भी यहां आ पहुंचे और फिर शुरू हुआ मास्क वितरण का कार्यक्रम.

यह भी पढ़ें-कोरोना दहशतः राजस्थान हाई कोर्ट में अहम बैठक, अति आवश्यक प्रकरणों की ही होगी सुनवाई

मास्क वितरण के कार्यक्रम में उमड़ी भीड़ को देखते हुए भाजपा नेताओं ने भी पहले खुद मास्क पहने और फिर इसका वितरण किया. इस बारे में जब बीजेपी प्रदेश उपाध्यक्ष राजेंद्र गहलोत से सवाल किया, तो उन्हें भी कार्यकर्ताओं की इस भूल का एहसास हुआ और उन्होंने वादा किया कि भविष्य में इसका ध्यान रखा जाएगा. उनके अनुसार पार्टी और कार्यकर्ताओं का मकसद आमजन में कोरोना वायरस के प्रति जागरूकता पैदा करना है और पार्टी कार्यकर्ता स्वप्रेरणा से इस काम में जुटा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details