राजस्थान

rajasthan

राजस्थान में पारा पहुंचा 40 डिग्री...मौसम फिर लेगा करवट, उत्तर-पश्चिम राजस्थान में धूल भरी आंधी-बारिश का अलर्ट

By

Published : May 22, 2021, 7:09 PM IST

राजस्थान मे 2 दिन पहले तक तौकते तूफान के असर के चलते राजधानी जयपुर सहित ज्यादातर हिस्सों में बारिश हो रही थी. इससे तापमान में लगातार गिरावट भी हो रही थी. जयपुर का तापमान गिरकर 20 डिग्री के पास आ गया था.

Rajasthan weather information
राजस्थान में मौसम

जयपुर.राजधानी जयपुर सहित प्रदेश भर में तापमान में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. बीते 24 घंटे में तापमान में औसतन 2 से 3 डिग्री तक की बढ़ोतरी दर्ज की गई है. राजधानी जयपुर का तापमान बढ़कर 40 डिग्री की ओर पहुंचता जा रहा है.

शनिवार को जयपुर में दिन का तापमान 38 डिग्री दर्ज किया गया. 2 दिन पहले तक तौकते तूफान के असर के चलते प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में बारिश के चलते तापमान में लगातार गिरावट भी हो रही थी. जयपुर का तापमान गिरकर 20 डिग्री के पास आ गया था. जिससे आमजन को गर्मी से राहत मिली थी. अब फिर प्रदेश के तापमान में लगातार बढ़ोतरी हो रही है.

पढ़ें-पोकरण में तेज आंधी के साथ बारिश, कई पेड़ धराशायी... दर्जनों पक्षियों की मौत

प्रदेश में शनिवार को सर्वाधिक तापमान पाली में 42 डिग्री दर्ज किया गया. रात का तापमान 25 डिग्री रहा. मौसम विभाग के निदेशक राधेश्याम शर्मा की मानें तो विभाग की ओर से प्रदेश में एक नए पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की संभावना है. शर्मा ने बताया कि शनिवार प्रदेश भर में मौसम पूरी तरह साफ रहा. 23 मई से फिर से मौसम में नया बदलाव भी देखने को मिलेगा.

इन जिलों पर पड़ेगा असर

नए पश्चिमी विक्षोभ के असर के चलते एक बार फिर तापमान में गिरावट और आंधी तूफान भी दर्ज की जा सकती है. मौसम विभाग की ओर से पश्चिमी राजस्थान में 40 से 50 किलोमीटर घंटे की रफ्तार से आंधी और बरसात होने की संभावना जताई गई है. इसके साथ ही राजस्थान में बीकानेर चूरू हनुमानगढ़ गंगानगर जोधपुर जैसलमेर नागौर जयपुर टोंक भीलवाड़ा में मेघ गर्जन के साथ 40 किलोमीटर रफ्तार से धूल भरी आंधी के साथ हल्की बारिश होने की संभावना जताई गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details