राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

ये तो आफत है! चूरू का तापमान 38 डिग्री के पार, रात को चल रही सर्द हवाएं

जयपुर में बारिश के मौसम के जाने के बाद ही प्रदेश भर में एक बार फिर तापमान में उछाल देखने को मिल रहा है. लेकिन रात के साथ ही तापमान में फिर 4 से 5 डिग्री की कमी देखने को मिल रही है. मौसम विभाग का मानना है कि प्रदेश में सर्दी का मौसम भी शुरू हो गया है. दिवाली के बाद से ही प्रदेश में तेज सर्दी का दौर देखने को मिल सकता है.

By

Published : Oct 16, 2019, 10:56 AM IST

jaipur news, जयपुर न्यूज

जयपुर.प्रदेश में बारिश का मौसम विदाई ले चुका है, ऐसे में तापमान में लगातार 4 से 5 डिग्री तक उछाल देखने को मिला है. बारिश के चलते जहां तापमान 30 डिग्री के ऊपर तक नहीं जा रहा था. वहीं अब 35 से 40 डिग्री तापमान देखने को मिल रहा है.

चूरू का तापमान 38 डिग्री के पार

जयपुर के तापमान की अगर बात करें तो गुलाबी नगरी में दिन का तापमान 35 डिग्री के पार पहुंच जाता है. वहीं रात के तापमान में 5 डिग्री की कमी के साथ 30 डिग्री तक हो जाता है. साथ ही सर्द हवाएं भी शुरू हो जाती है.

यह भी पढ़ें-रेलवे ने यात्रियों को दी राहत, अहमदाबाद-दिल्ली सरायरोहिल्ला के बीच चलेगी एसी सुपरफास्ट ट्रेन

ऐसे में बारिश के मौसम के जाने और सर्दी के मौसम के शुरू होने के बीच लगातार मौसमी बीमारियों का खतरा भी बढ़ता जा रहा है. ऐसे में अस्पतालों में भी मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. बता दें कि मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश भर में सर्दी का मौसम अब शुरू हो चुका है. अल सुबह हल्का कोहरा भी देखने को मिल रहा है. प्रदेश में दीपावली के बाद से ही तेज सर्दी देखने को मिल सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details