राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

प्रतिनियुक्ति पर लगे शिक्षा विभाग के कार्मिक-शिक्षकों को परिपत्र जारी, मूल स्थान पर ज्वाइनिंग नहीं करने पर कटेगा वेतन

शिक्षा विभाग के ऐसे रसूखदार कार्मिक और शिक्षक जो किसी और विभाग में प्रतिनियुक्ति पर लगे हैं. उन पर विभाग के एसीएस के परिपत्रों का भी असर नहीं दिखाई दे रहा है. इस संबंध में पिछले साल दो बार परिपत्र जारी होने के बाद भी कई कार्मिकों-शिक्षकों ने अपने मूल विभाग (शिक्षा विभाग) में कार्यभार ग्रहण (Teachers Not Joined Schools after Deputation) नहीं किया है. ऐसे में अब विभाग के एसीएस पवन कुमार गोयल ने एक और परिपत्र जारी किया है.

By

Published : Jan 19, 2022, 9:11 PM IST

शिक्षा विभाग के कार्मिक-शिक्षकों को परिपत्र जारी
शिक्षा विभाग के कार्मिक-शिक्षकों को परिपत्र जारी

जयपुर.स्कूलों में पढ़ाने की जगह नगर निगम, परिषद, एसडीएम या अन्य कार्यालयों में बाबूगिरी कर रहे शिक्षक और कार्मिक वापस अपने काम पर लौटने (Teachers Not Joined Schools after Deputation) का नाम नहीं ले रहे हैं. उन पर विभाग के एसीएस के परिपत्रों का भी कोई असर होता दिखाई नहीं दे रहा है.

मूल विभाग में कार्यभार ग्रहण करने के निर्देश
पिछले साल दो बार परिपत्र जारी होने के बाद भी कई कार्मिकों और शिक्षकों ने अपने मूल विभाग (शिक्षा विभाग) में अभी तक कार्यभार ग्रहण नहीं किया है. ऐसे में अब विभाग के एसीएस पवन कुमार गोयल ने एक और परिपत्र जारी किया है. साथ ही अन्य विभागों या कार्यालयों में प्रतिनियुक्त पर लगे हुए शिक्षकों और कार्मिकों को मूल स्थापन वाले स्कूलों में ज्वाइनिंग के निर्देश दिए हैं

यह भी पढ़ें- Corona Effect On Rajasthan teachers Meet: शिक्षक संगठनों का राज्य स्तरीय शैक्षिक सम्मेलन स्थगित

ज्वाइन नहीं किया तो कटेगा वेतन

दरअसल, शिक्षा विभाग के एसीएस पवन कुमार गोयल ने 9 दिसंबर 2021 और 21 दिसंबर 2021 को दो परिपत्र जारी कर अन्य विभागों में प्रतिनियुक्ति पर लगे कार्मिकों-शिक्षकों को मूल विभाग में कार्यग्रहण करने के लिए कहा था. लेकिन अभी भी शिक्षा विभाग के कई कार्मिक-शिक्षक अन्य विभागों में ड्यूटी कर रहे हैं. ऐसे कार्मिकों-शिक्षकों के लिए अब शिक्षा विभाग के एसीएस पवन कुमार गोयल ने एक बार फिर परिपत्र जारी किया है. इसमें कहा गया है कि दूसरे विभागों में लगे शिक्षा विभाग के कार्मिक यदि तत्काल प्रभाव से अपने मूल स्थान पर कार्यग्रहण नहीं करते हैं तो उनका वेतन भुगतान रोक दिया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details