राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

गहलोत सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने की तैयारी में कई शिक्षक संगठन, 1 मार्च को करेंगे प्रदर्शन

शिक्षकों के तबादलों में मनमानी और भेदभाव का आरोप लगाते हुए कई शिक्षक संगठन 1 मार्च को सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने की तैयारी कर रहे हैं. वरिष्ठ शिक्षकों, वरिष्ठ शारीरिक शिक्षकों की तबादला सूची जारी करने और शिक्षक ग्रेड-3 के तबादलों की प्रक्रिया जल्द शुरू करने की मांग को लेकर जयपुर में रैली निकाली जाएगी. अखिल राजस्थान राज्य कर्मचारी संयुक्त महासंघ (एकीकृत) के प्रदेशाध्यक्ष गजेंद्र सिंह राठौड़ ने यह जानकारी दी है.

By

Published : Feb 26, 2021, 9:28 PM IST

teachers organization rajasthan
गजेंद्र सिंह राठौड़

जयपुर. शिक्षक ग्रेड थर्ड, वरिष्ठ अध्यापक और वरिष्ठ शारीरिक शिक्षकों के तबादलों में पक्षपातपूर्ण कार्रवाई के विरोध में राजस्थान वरिष्ठ शिक्षक संघ (रेस्टा), राजस्थान शिक्षक संघ (युवा), राजस्थान शिक्षक संघ (एकीकृत) और पुस्तकालय संघ के आह्वान पर प्रदेश के हजारों शिक्षक 1 मार्च को जयपुर में रैली निकालकर प्रदर्शन करेंगे. इस दौरान अपनी मांगों को लेकर सरकार का ध्यान आकर्षित करेंगे. यह जानकारी अखिल राजस्थान राज्य कर्मचारी संयुक्त महासंघ (एकीकृत) के प्रदेशाध्यक्ष गजेंद्र सिंह राठौड़ ने दी है.

पढ़ें :कांग्रेस की स्थिति अच्छी, उपचुनाव में चारों सीटें जीतेंगे : अजय माकन

एक बयान में महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष गजेंद्र सिंह राठौड़ ने बताया कि शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने शिक्षा का केंद्र खुद के जिले तक ही सीमित कर दिया है. डोटासरा अपने ही जिले के वरिष्ठ अध्यापकों की तबादला सूची जारी कर रहे हैं. अन्य जिलों पर उनका कोई ध्यान नहीं है. इससे प्रदेश के शिक्षक ग्रेड-3, वरिष्ठ अध्यापक और वरिष्ठ शारीरिक शिक्षकों में रोष है.

राठौड़ ने मांग की है कि सरकार वरिष्ठ अध्यापकों एवं वरिष्ठ शारीरिक शिक्षकों के तबादलों की सूचियां जल्द जारी करे और शिक्षक ग्रेड-3 के तबादलों की प्रक्रिया भी जल्द शुरू करे. इसके अलावा प्रतिबंधित जिलों के शिक्षकों के तबादलों की प्रक्रिया भी जल्द शुरू करवाने की मांग राठौड़ ने की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details