राजस्थान

rajasthan

पूर्व PM नरसिम्हा राव की बनाई गई आर्थिक नीतियों से की जा रही छेड़छाड़ : महेश जोशी

By

Published : Jun 28, 2020, 5:08 PM IST

जयपुर में रविवार को पूर्व प्रधानमंत्री पीवी नरसिम्हा राव की जयंती पर राजस्थान विधानसभा के मुख्य सचेतक महेश जोशी मीडिया से मुखातिब हुए. इस दौरान जोशी ने कहा कि नरसिम्हा राव की बनाई गई आर्थिक नीतियों से आज छेड़छाड़ की जा रही है.

पूर्व प्रधानमंत्री नरसिम्हा राव, Former Prime Minister Narasimha Rao, ईटीवी भारत हिन्दी न्यूज, जयपुर न्यूज
नरसिम्हा राव की बनाई गई आर्थिक नीतियों से छेड़छाड़ः महेश जोशी

जयपुर. राजधानी में रविवार को पूर्व प्रधानमंत्री पीवी नरसिम्हा राव की जयंती पर पीसीसी में एक कार्यक्रम का आयोजन हुआ. इस दौरान राजस्थान विधानसभा के मुख्य सचेतक महेश जोशी ने कहा कि नरसिम्हा राव की बनाई गई आर्थिक नीतियों से आज छेड़छाड़ की जा रही है.

नरसिम्हा राव की जयंती पर महेश जोशी का बयान

महेश जोशी ने कहा कि 1991 में देश की आर्थिक स्थिति बेहद खराब थी, तब हमें सोना तक गिरवी रखना पड़ा था. उन परिस्थितियों में देश की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाना और उसे दौड़ाना यह काम नरसिम्हा राव ने किया था. आज हमारा देश उन्हीं पर चल रहा है जो नरसिम्हा राव ने बनाई थी.

जब उन्हें वित्त मंत्री बनाया गया था तब उन्होंने नई आर्थिक नीतियां बनाई थी, अब उन्हीं की नीतियों के साथ छेड़छाड़ की जा रही है. इसलिए देश की अर्थव्यवस्था पटरी से उतर रही है. महेश जोशी ने केंद्र सरकार पर हमला करते हुए कहा कि आज जो नेता देश चला रहे हैं, उन नेताओं को भगवान सद्बुद्धि दे ताकि देश की अर्थव्यवस्था पटरी पर लौट सके.

केंद्र सरकार बढ़ा रही पेट्रोल-डीजल के दाम...

पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों को लेकर महेश जोशी ने कहा कि केंद्र सरकार इसके दाम बढ़ा रही है. जब पेट्रोल-डीजल के दाम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कम हैं, उस स्थिति में केंद्र सरकार दाम बढ़ा रही है. जोशी ने कहा भारत सहित पूरे विश्व में जब पेट्रोल और डीजल की डिमांड कम हो रही है, उस स्थिति में दाम बढ़ाना देश की जनता पर बोझ डालने जैसा है.

पढ़ेंःकांग्रेस नेताओं के नाम पर वोट मांगती है BJP, पीएम मोदी खुद ऐसा करते हैं : महेश जोशी

महेश जोशी ने कहा कि जब कांग्रेस सरकार के समय पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ते थे. उस समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री हुआ करते थे और जनता को गुमराह करने का काम करते थे. जब इन तेलों की कीमत अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कम हो रही है, उस समय कीमत बढ़ाना देश की जनता के साथ धोखा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details