राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

हादसों के बाद सबक, मुख्य चौराहों और सर्किलों का सर्वे करने के लिए JDA ने किया समिति का गठन

शहर के मुख्य चौराहों और सड़कों पर हो रही दुर्घटनाओं की रोकथाम के लिए समिति का गठन किया गया है. जिसके द्वारा रोड सेफ्टी के संबंध में दिए गए प्रस्तावों और सुझावों पर तत्काल रूप से कार्य करवाया जाएगा. समिति में जेडीए, नगर निगम, यातायात पुलिस, परिवहन विभाग, सीईटी और एमएनआईटी प्रोफेसर को शामिल किया गया है.

By

Published : Jul 29, 2019, 9:18 PM IST

survey of crossings, jaipur

जयपुर. शहर में हो रही दुर्घटनाओं पर रोकथाम के लिए अब जेडीए की ओर से चौराहों और सर्किलों का सर्वे शुरू किया जा रहा है. इस संबंध में एक समिति का गठन किया गया है जो रोड सेफ्टी के लिए प्रस्ताव तैयार करेगी. जेडीसी टी. रविकांत ने बताया कि जयपुर शहर के प्रमुख चौराहों और सर्किलों पर हो रही दुर्घटनाओं की रोकथाम के लिए समिति का गठन किया गया है.

दुर्घटनाओं पर रोक लगाने की कवायद

जेडीसी टी. रविकांत ने सोमवार को मीडिया से बात करते हुए बताया कि आमजन की सुविधा को ध्यान में रखते हुए स्टेरिंग कमेटी की बैठक में ये फैसला लिया गया था. उन्होंने बताया कि समिति की ओर से प्रथम चरण में 3 मुख्य चौराहों जेडीए सर्किल, ओटीएस सर्किल और रामबाग चौराहे पर प्रस्ताव प्रस्तुत किया जाएगा. इसके लिए समिति एल एंड टी द्वारा बनाए गए मानचित्रों का भी अध्ययन कर अपने सुझाव संबंधित अधिकारियों को प्रस्तुत करेगी.

पढ़ें:भरतपुर : चार साल की मासूम के साथ नाबालिग पड़ोसी ने किया दुष्कर्म

इसके बाद सुझाव के अनुसार मौके पर शीघ्र कार्य शुरू करवाया जाएगा. इसके अलावा समिति द्वारा 20 अगस्त तक अन्य प्रमुख चौराहों का भी अध्ययन कर प्रस्ताव प्रस्तुत किए जाएंगे. बता दें कि समिति में जेडीए के अतिरिक्त मुख्य अभियंता अरुण माच्या को संयोजक बनाया गया है. इसके अलावा यातायात के अतिरिक्त मुख्य उपायुक्त नंदकुमार, एमएनआईटी के प्रोसेसर हरीश कुमार, परिवहन विभाग के अतिरिक्त आयुक्त नरेश गुप्ता, जयपुर नगर निगम के अधिशासी अभियंता और सीईजी के एसोसिएट डायरेक्टर एसएस खंडेलवाल शामिल हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details