राजस्थान

rajasthan

By

Published : Oct 4, 2021, 10:43 PM IST

ETV Bharat / city

जयपुर : वकीलों की हड़ताल पर सुप्रीम कोर्ट ने लिए स्वप्रेरित संज्ञान

वकीलों ने संबंधित न्यायाधीश की कोर्ट का बहिष्कार कर दिया था. इस मामले में वकीलों के न्यायिक कार्य बहिष्कार के बाद हाईकोर्ट के सीजे के साथ जजों व बार एसोसिएशन पदाधिकारियों की मीटिंग हुई. मीटिंग में शामिल रहने के कारण जयपुर पीठ के जजों ने लंच बाद ही मामलों की सुनवाई की थी.

सुप्रीम कोर्ट ने लिए स्वप्रेरित संज्ञान
सुप्रीम कोर्ट ने लिए स्वप्रेरित संज्ञान

जयपुर. सुप्रीम कोर्ट ने जयपुर हाई कोर्ट बार एसोसिएशन की पिछले दिनों की गई हड़ताल पर नाराजगी जताते हुए एसोसिएशन के अध्यक्ष और महासचिव को अवमानना नोटिस जारी किए हैं. इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने पूछा है कि वकीलों की ओर से हड़ताल किए जाने पर क्यों नहीं बार एसोसिएशन पदाधिकारियों के खिलाफ अवमानना की कार्यवाही की जाए.

वहीं अदालत ने मामले में बार कौंसिल ऑफ इंडिया से भी इस हड़ताल को लेकर रिपोर्ट देने के लिए कहा है. सुप्रीम कोर्ट ने यह आदेश प्रकरण में स्वप्रेरित प्रसंज्ञान लेते हुए दिए. गौरतलब है कि गत दिनों एक वकील के मुकदमे की प्राथमिकता से सुनवाई को लेकर हाईकोर्ट की जयपुर बैंच में सुनवाई कर रहे एक न्यायाधीश और वकीलों के बीच गहमागहमी हो गई थी.

पढ़ें- अफसर की सियासत 'लीक' : REET परीक्षा के मुख्य समन्वयक डॉ डीपी जारोली भूले मर्यादा..पेपर लीक पर दावों के साथ कर गए तीखी सियासी टिप्पणियां..PM मोदी को भी नहीं बख्शा

इसके बाद वकीलों ने संबंधित न्यायाधीश की कोर्ट का बहिष्कार कर दिया था. इस मामले में वकीलों के न्यायिक कार्य बहिष्कार के बाद हाईकोर्ट के सीजे के साथ जजों व बार एसोसिएशन पदाधिकारियों की मीटिंग हुई. मीटिंग में शामिल रहने के कारण जयपुर पीठ के जजों ने लंच बाद ही मामलों की सुनवाई की थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details