राजस्थान

rajasthan

Suman Sharma on women marriage age: लड़कियों की शादी की उम्र 21 वर्ष करने का निर्णय सही, विरोध करने वाले महिला विरोधी

By

Published : Dec 17, 2021, 4:17 PM IST

महिलाओं की शादी की न्यूनतम उम्र 21 साल करने को लेकर राज्य महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष सुमन शर्मा (Suman Sharma on women marriage age) ने प्रतिक्रिया दी है. सुमन शर्मा ने इसे महिलाओं के चौमुखी विकास के लिए कारगर बताया है.

Suman Sharma on women marriage age, Jaipur latest news
सुमन शर्मा का महिलाओं की शादी की उम्र पर बयान

जयपुर.केंद्रीय कैबिनेट ने महिलाओं की शादी की न्यूनतम उम्र 18 से 21 करने (Rajasthan BJP on women marriage age) का निर्णय ले लिया है. जिसे अब विधायक के रूप में संसद में पारित कराया जाना है. राज्य महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष सुमन शर्मा ने केंद्रीय कैबिनेट के फैसले को महिलाओं के चौमुखी विकास के लिए कारगर बताया है.

जो सियासी दल और लोग इसका विरोध कर रहे हैं, सुमन शर्मा ने उन्हें महिला विरोधी करार दिया है. सुमन शर्मा के अनुसार केंद्र सरकार का फैसला महिलाओं के विकास के लिए तो सही है ही, साथ ही इसके जरिए बढ़ती हुई आबादी पर भी बहुत कुछ नियंत्रण लगाने का काम हो सकेगा.

सुमन शर्मा का महिलाओं की शादी की उम्र पर बयान

यह भी पढ़ें.Rajasthan Education Department : समग्र शिक्षा कार्यालयों में प्रतिनियुक्ति पर लगे शिक्षा विभाग के कार्मिकों-शिक्षकों को कार्यमुक्त करने के आदेश

शर्मा ने कहा कि केंद्र सरकार इस दिशा में लंबे अरसे से काम कर रही थी और ममता जेटली कमेटी की रिपोर्ट के बाद ही केंद्रीय कैबिनेट में इस प्रस्ताव को पास किया गया है. शर्मा ने कहा कि केंद्र सरकार के इस प्रस्ताव का जो भी विरोध कर रहे हैं, वह न केवल महिला विरोधी हैं बल्कि महिलाओं की तरक्की को भी पसंद नहीं करते.

ABOUT THE AUTHOR

...view details