राजस्थान

rajasthan

DRI Big Action in Jaipur: सूडान के यात्री के प्राइवेट पार्ट में मिले 6.5 करोड़ मूल्य के ड्रग कैप्सूल, SMS ले जाकर निकलवाए 77 कैप्सूल

By

Published : Mar 7, 2022, 9:22 PM IST

Updated : Mar 7, 2022, 11:36 PM IST

डीआरआई ने सूडान के एक नागरिक को संदेह के आधार पर जयपुर एयरपोर्ट से हिरासत में (Sudan passenger detained at Jaipur Airport) लिया. जब उसका एसएमएस अस्पताल में स्कैन करवाया गया तो प्राइवेट पार्ट में ड्रग कैप्सूल होने की जानकारी मिली. यात्री के शरीर से 77 कैप्सूल निकाले गए. कैप्सूल में 6.5 करोड़ की 950 ग्राम हेरोइन बरामद हुई है.

Sudan passenger hid drug capsules in private part
सूडान के यात्री के प्राइवेट पार्ट से 6.5 करोड़ मूल्य के ड्रग कैप्सूल

जयपुर.राजधानी में डीआरआई (Directorate of Revenue Intelligence) ने एक बार फिर से बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. डीआरआई ने एक बार फिर एक ड्रग तस्कर को (Sudan passenger hid drug capsules in private part) पकड़ा है. पूर्व सूचना के आधार पर डीआरआई ने जयपुर एयरपोर्ट पर सूडान के नागरिक को हिरासत में लिया. जांच और स्कैन करने के बाद यात्री के शरीर के प्राइवेट पार्ट में ड्रग कैप्सूल होने का संदेह हुआ.

इसके बाद डीआरआई ने एसएमएस अस्पताल में चिकित्सीय सहायता से यात्री के शरीर से 77 कैप्सूल निकाले. कैप्सूल में 6.5 करोड़ की 950 ग्राम हेरोइन बरामद हुई है. यात्री एयर अरेबिया की फ्लाइट से शारजहां से जयपुर एयरपोर्ट आया था. जानकारी के मुताबिक सांगानेर एयरपोर्ट पर पूर्व सूचना के आधार पर डीआरआई ने 3 मार्च को सूडान के नागरिक को हिरासत में ले लिया था. जांच और स्कैन करने के बाद उसके शरीर के प्राइवेट पार्ट में कुछ होने का संदेह हुआ था.

पढ़ें:Shocking ! अफ्रीकन महिला प्राइवेट पार्ट में छुपाकर लाई ड्रग के कैप्सूल, बाहर निकालने के लिए ले जाना पड़ा अस्पताल

इसके बाद उसे सवाई मानसिंह अस्पताल में भर्ती कराया गया. चिकित्सीय सहायता के बाद उसके शरीर से 77 कैप्सूल निकाले गए. कैप्सूल से बरामद हेरोइन का कुल वजन 918 ग्राम है. जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 6.5 करोड़ रुपए आंकी गई है.

पढ़ें:DRI की कार्रवाई से जुड़ा मामला : 11 दिन में महिला के शरीर से निकले 88 कैप्सूल, 862 ग्राम हेरोइन बरामद...कीमत 6 करोड़

बता दें कि डीआरआई की यह लगातार दूसरी बड़ी कार्रवाई है. प्राइवेट पार्ट में कैप्सूल की तस्करी के मामले में फरवरी में भी डीआरआई ने एक अफ्रीकी मूल की महिला को पकड़ा था. जबकि इसी माह एक युवक को विदेशी मुद्रा ले जाते वक्त भी डीआरआई ने धर दबोचा था.

Last Updated : Mar 7, 2022, 11:36 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details