राजस्थान

rajasthan

देश में ऐसी शक्तियां हावी हो गई हैं जिन्हें लोकतंत्र और धर्मनिरपेक्षता में विश्वास नहीं : CM अशोक गहलोत

By

Published : Nov 14, 2019, 6:24 PM IST

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गुरुवार को पंडित जवाहर लाल नेहरू की 130वीं जयंती के मौके पर जवाहर कला केन्द्र में लगी चित्र प्रदर्शनी का अवलोकन किया. इस दौरान उन्होंने एक संगोष्ठी में संबोधित करते हुए जहां उनके जीवन दर्शन पर बात की वहीं देश के मौजूदा हालातों को लेकर केन्द्र सरकार पर निशाना भी साधा.

Jawahar kala kendra, मुख्यमंत्री अशोक

जयपुर.पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू की 130वीं जयंती पर जवाहर कला केंद्र में पंडित नेहरू की जीवन पर संगोष्ठी और चित्र प्रदर्शनी लगाई गई. जिसका उद्घाटन सीएम अशोक गहलोत ने किया. सीएम गहलोत ने प्रदर्शनी में लगाए गए नेहरू के चित्र को काफी गहनता से देखा. वहीं प्रदर्शनी की सराहना भी की.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, कहा-वे घमंड में बात करते हैं

इस मौके पर जवाहर कला केंद्र में ही आयोजित संगोष्ठी को भी मुख्यमंत्री ने संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि आज देश में लोकतंत्र कायम है, इसके पीछे नेहरू गांधी का बड़ा हाथ है. अगर भारत में लोकतंत्र नहीं होता तो पाकिस्तान की तरह लोकतंत्र की धज्जियां उड़ाई जाती और मोदी पीएम कैसे बन पाते.

पढ़ें:राम मंदिर, अनुच्छेद-370 से जनता नहीं होगी भ्रमित, स्थानीय मुद्दों पर कांग्रेस को मिलेगा वोट : गिरिजा व्यास

गहलोत ने कहा कि आज वह शक्तियां देश में हावी हो गई हैं जो समाजवाद, धर्मनिरपेक्ष और लोकतंत्र में विश्वास नहीं रखती. उन्होंने पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि वे घमंड और अहम से बात करते हैं.

उन्होंने पीएम मोदी के अमेरिका में आयोजित हाउडी मोदी कार्यक्रम का जिक्र करते हुए कहा कि वहां के राष्ट्रपति ट्रम्प ने उन्हें देश का राष्ट्रपिता बोला और उन्होंने इस शब्द को स्वीकार भी कर लिया. ये बेहद शर्म की बात है. लेकिन हमारे राष्ट्रपिता तो केवल महात्मा गांधी ही हैं.

पढ़ें:स्पेशल स्टोरीः सिरोही के स्तम्भों पर खड़ा होगा राम मंदिर, 25 साल से चल रहा काम

गहलोत ने कहा कि भाजपा गांधी को दिमाग से अपना रही है जबकि उन्हें दिल से अपनाने की जरुरत है. साथ ही कहा कि आज सोशल मीडिया का दुरुपयोग भी कई संगठन कर रहे हैं और नेहरु जी के ऊपर इस तरह के कमेंट कर रहे हैं जिनको कोट करते हुए भी शर्म आती है. एक समय था जब भाजपा गांधी और पटेल के नाम से दूरियां बना कर रखती थी. लेकिन आज वही भाजपा गांधी और पटेल को अपना रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details