राजस्थान

rajasthan

गड़बड़झाला! RU से जुड़े 600 कॉलेजों के 7 हजार से अधिक Student परीक्षा फॉर्म भरने से हो रहे वंचित

By

Published : Dec 3, 2019, 6:19 AM IST

Updated : Dec 3, 2019, 7:16 AM IST

राजस्थान यूनिवर्सिटी से जुड़े जयपुर और दौसा जिले के 600 कॉलेजों के सात हजार से भी ज्यादा विद्यार्थी परीक्षा फॉर्म भरने से वंचित हो गए हैं. यूनिवर्सिटी प्रशासन का कहना है कि इन सभी विद्यार्थियों का नाम वेबसाइट पर मौजूद नहीं है, जिसके चलते वो परीक्षा फॉर्म नहीं भर सकते.

Rajasthan University News, जयपुर न्यूज
RU से जुड़े कॉलेजों के विद्यार्थी परीक्षा फॉर्म भरने से हो रहे वंचित

जयपुर. राजस्थान यूनिवर्सिटी से जुड़े जयपुर और दौसा जिले के 600 कॉलेजों के सात हजार से भी ज्यादा विद्यार्थी परीक्षा फॉर्म भरने से वंचित हो गए हैं. यूनिवर्सिटी प्रशासन का कहना है कि इन सभी विद्यार्थियों का नाम वेबसाइट पर मौजूद नहीं है, जिसके चलते वो परीक्षा फॉर्म नहीं भर सकते.

राजस्थान प्रदेश निजी कॉलेज संघ के पदाधिकारी कई दिन से यूनिवर्सिटी के चक्कर काट रहे हैं, लेकिन अभी तक भी विद्यार्थी फॉर्म भरने से वंचित हो रहे हैं. 100 रुपये विलंब शुल्क के साथ परीक्षा फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 2 दिसंबर थी. वहीं 3 दिसंबर यानी मंगलवार से 500 रुपए विलंब शुल्क के साथ परीक्षा फॉर्म भरे जाएंगे. जिसकी अंतिम तिथि 11 दिसंबर तक है. कॉलेज और यूनिवर्सिटी की लापरवाही से अब विद्यार्थियों की जेब पर मार पड़ेगी.

RU से जुड़े कॉलेजों के विद्यार्थी परीक्षा फॉर्म भरने से हो रहे वंचित

राजस्थान प्रदेश निजी कॉलेज महासंघ के प्रदेशाध्यक्ष निरंजन चौधरी ने बताया कि प्रशासन ने जब परीक्षा फॉर्म के आवेदन मांगे तब विवि प्रशासन द्वारा कॉलेजों को बच्चों के रजिस्ट्रेशन के लिए मात्र 6 दिन का समय दिया था. लेकिन संघ ने मांग की थी कि जब तक परीक्षा फॉर्म के आवेदन की अंतिम तिथि है. तब तक बच्चों का रजिस्ट्रेशन मान्य रखें, लेकिन प्रशासन ने एक नहीं सुनी और इस मांग को लेकर राजभवन और उच्च शिक्षा मंत्री भवंर सिंह भाटी को अवगत करवाया.

पढ़ें- सीवरेज प्रोजेक्ट और मास्टर प्लान रिव्यू के प्रयासों को देंगे गति: उपाध्यक्ष महेश मेगोतिया

वहीं मंत्री ने प्रशासन को निर्देश भी दिए लेकिन प्रशासन ने अब तक कोई कार्रवाई नहीं की. संघ ने चेतावनी देते हुए कहा कि कल तक डेटा चालू नहीं किया गया तो सीएम हाउस पर आमरण अनशन शुरू किया जाएगा.

Last Updated : Dec 3, 2019, 7:16 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details