राजस्थान

rajasthan

By

Published : Oct 14, 2019, 1:23 PM IST

Updated : Oct 14, 2019, 2:29 PM IST

ETV Bharat / city

अपने 'गुरुजी' का तबादला निरस्त कराने CM से मिलने के लिए जयपुर पहुंच गए बच्चे

जयपुर जिले के चाकसू इलाके के गांव खाजलपुरा में स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के प्रिंसिपल पुरुषोत्तम गुप्ता का तबादला होने से नाराज विद्यार्थी पिछले 15 दिनों से धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं. तबादला निरस्त करवाने की मांग को लेकर विद्यार्थी ग्रामीणों के साथ सीएम गहलोत से मिलने जा पहुंचे.

चाकसू जयपुर न्यूज, jaipur news, transfer of principal in chaksu news

चाकसू (जयपुर). जिले के आकोडिया ग्राम पंचायत के गांव खाजलपुरा में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के प्रिंसिपल पुरुषोत्तम गुप्ता का तबादला होने के बाद विद्यार्थियों का विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है. विद्यालय के छात्र-छात्राएं पिछले 15 दिन से धरना-प्रदर्शन कर प्रिंसिपल का तबादला निरस्त करवाने की मांग पर पुरजोर अड़े हुए है. लेकिन अभी तक निचले स्तर पर अधिकारियों से कोई सकारात्मक जवाब नहीं मिलने से नाराज है.

तबादला निरस्त कराने की मांग को लेकर सीएम से मिलने पहुंच गए विद्यार्थी

इसको लेकर सोमवार सुबह विद्यालय के लगभग 300 से अधिक छात्र-छात्राएं, ग्रामीणों का प्रतिनिधित्व मंडल और स्थानीय सरपंच सुनीता मीणा आदि ने सीएम से मिलने के लिए जयपुर कूच किया. सीएमओ में मुख्यमंत्री के समक्ष अपनी बात रखने का प्रयास करेंगे. बताया गया कि सोमवार को 15 दिन बाद भी किसी भी प्रशासनिक और शिक्षा प्रबन्ध, जनप्रतिनिधियों ने विद्यार्थियों की मांग पर अमल नहीं किया.

पढ़ें:सीकर सेना भर्ती: दौड़ में पास होने वाले 33 फीसदी भी मेडिकल में फिट नहीं, 5वें दिन दौड़े जयपुर की 5 तहसीलों के युवा

बता दें कि उक्त विद्यालय के प्रिंसिपल पुरुषोत्तम गुप्ता के बढ़िया कार्यकाल से सभी छात्र-छात्राएं खुश थे. जिनका अन्यत्र तबादला कर दिया गया. जिससे वे नाखुश है और अब उनका तबादला निरस्त करवाकर पुनः उक्त विद्यालय में नियुक्ति दिए जाने की मांग पर अड़े हुए है. उनके यहां पदस्थापित होने से वार्षिक परीक्षा परिणाम शत प्रतिशत रहा है. विद्यालय में शिक्षण व्यवस्थाओं के साथ अच्छा वातावरण तैयार किया गया था. ऐसे प्रिंसिपल की उन्हें विद्यालय में जरूरत है. उनका कहना हैं कि मांग पूरी नहीं होगी तो आंदोलन जारी रहेगा.

Last Updated : Oct 14, 2019, 2:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details