राजस्थान

rajasthan

लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर पुलिस की सख्त कार्रवाई, 6500 वाहन सीज

By

Published : Apr 11, 2020, 11:11 PM IST

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए पूरे देश में लॉक डाउन जारी है. लॉक डाउन होने के बावजूद भी लोग इसका उल्लंघन कर रहे हैं. ऐसे में लॉक डाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ जयपुर पुलिस की ओर से सख्त कार्रवाई की जा रही है.

लॉक डाउन पर कार्रवाई, Strict action by police
लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर पुलिस की सख्त कार्रवा

जयपुर. कोरोना वायरस के बढ़ते हुए संक्रमण के बीच में लॉक डाउन और कर्फ्यू का उल्लंघन करने वाले लोगों के खिलाफ पुलिस की ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी है. जयपुर पुलिस द्वारा लॉक डाउन के दौरान तकरीबन 6500 वाहनों को सीज किया जा चुका है.

इसके साथ ही सीज किए गए वाहनों को पुलिस कमिश्नरेट के चारों जिलों में अलग-अलग स्थानों पर खड़ा किया गया है. जिसकी निगरानी के लिए पुलिसकर्मियों को भी तैनात किया गया है.

पढ़ेंःकोरोना वॉरियर्स के लिए गहलोत सरकार का बड़ा फैसला, आकस्मिक मृत्यु पर परिवार को देगी 50 लाख की सहायता राशि

पुलिस द्वारा सीज किए गए वाहनों को जवाहर सर्किल, दिल्ली रोड पर सराय बावड़ी सहित विभिन्न क्षेत्रों में खड़ा किया गया है. लॉक डाउन का उल्लंघन करने वाले लोगों के खिलाफ पुलिस ने सख्ती को बढ़ा दिया है और अब वाहन सीज करने के साथ ही नियमों का उल्लंघन करने पर लोगों को गिरफ्तार भी किया जा रहा है.

ड्रोन कैमरा की सहायता से भी चारदीवारी क्षेत्र में निगरानी रखी जा रही है. हर गली मोहल्ले में पुलिस की निगरानी है. वहीं सभी थानों में निगरानी के लिए ड्रोन कैमरे उपलब्ध करवाया गए हैं. जिससे लॉक डाउन और सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करवाई जा सके.

जयपुर शहर में जगह-जगह पर पुलिस की नाकेबंदी की गई है जिससे किसी भी तरह से अनावश्यक घूमने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा सके. पुलिस की ओर से लगातार अपील की जा रही है कि सभी अपने घरों में रहे, अनावश्यक रूप से बाहर नहीं निकले. घरों में रहकर सरकार और प्रशासन का सहयोग करें जिससे कोरोना वायरस की जंग से जीता जा सके.

पढ़ेंःकोटा में एक साथ सामने आए 14 Corona Positive, आंकड़ा पहुंचा 33

बता दें कि कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए पूरे देश में लॉक डाउन जारी है. लॉक डाउन होने के बावजूद भी लोग इसका उल्लंघन कर रहे हैं. ऐसे में लॉक डाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ पुलिस की ओर से सख्त कार्रवाई की जा रही है

ABOUT THE AUTHOR

...view details