राजस्थान

rajasthan

जयपुर : यूनेस्को टीम के सम्मान कार्यक्रम में घुसा आवारा कुत्ता, प्रशासन की लापरवाही से लगा साख को बट्टा

By

Published : Feb 6, 2020, 10:23 AM IST

Updated : Feb 6, 2020, 10:29 AM IST

यूनेस्को टीम के सम्मान कार्यक्रम में एक अजीबोगरीब वाकया हुआ. कार्यक्रम में जिस सीट पर बैठ कर यूनेस्को महानिदेशक ऑन्ड्रे अजोले कल्चर प्रोग्राम देख रहीं थीं, उसके ठीक सामने से एक आवारा कुत्ता वहां से गुजरा और इसे कटाक्ष ही कहेंगे, कि महानिदेशक ने उसका भी हेलो कहकर स्वागत किया.

जयपुर न्यूज, यूनेस्को टीम ,jaipur news
कार्यक्रम में घुसा आवारा कुत्ता

जयपुर. बुधवार को जयपुर की शहरी सरकार ने यूनेस्को महानिदेशक को प्रभावित करने की कोई कसर नहीं छोड़ी थी. मॉन्यूमेंट विजिट से लेकर उनकी आवभगत में पलक पांवड़े बिछा दिए गए थे. लेकिन आखिर में सरकारी अफसरों की बदइंतजामी छुप नहीं पाई.

कार्यक्रम में घुसा आवारा कुत्ता

जिस समय जयपुर को विश्व विरासत सम्मान मिल रहा था. उस दौरान यूनेस्को महानिदेशक और तमाम मंत्रियों के ठीक सामने से एक आवारा कुत्ता समारोह स्थल पर प्रवेश कर गया. हालांकि यहां तैनात कर्मचारियों ने इसे पलक झपकते ही बाहर का रास्ता दिखाया.

पढ़ें. राजधानी के 'रण' में BJP के करीब 350 नेताओं का डेरा, कहा- देश बदला है, अब दिल्ली की बारी

ये नजारा ईटीवी भारत के कैमरे और यूनेस्को महानिदेशक की आंखों में भी कैद हो गया. इस दौरान उन्होंने भले ही कुत्ते को भी "हेलो" बोलकर स्वागत किया हो, लेकिन उनके हावभाव कुछ और ही बता रहे थे.

पर्यटन नगरी में बीच बाजार आवारा पशुओं के मुद्दे को लेकर प्रशासन को कई बार आगाह किया जा चुका है. बावजूद इसके उन्होंने उदासीन रवैया अपना रखा है. यही वजह रही, कि बड़े स्तर के इस आयोजन में विदेशी मेहमान के सामने आखिर में साख को बट्टा लग ही गया.

Last Updated : Feb 6, 2020, 10:29 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details