राजस्थान

rajasthan

By

Published : Dec 11, 2021, 7:41 PM IST

ETV Bharat / city

No Fees no Exam In Jaipur: फीस नहीं देने पर छात्रों को परीक्षा देने से रोका...अभिभावक आंदोलन के प्रदेश संयोजक के साथ की धक्का-मुक्की

राजधानी जयपुर में निवारू रोड स्थित एक निजी स्कूल के स्टाफ ने शनिवार को अभिभावक आंदोलन के प्रदेश संयोजक मनीष विजयवर्गीय के साथ धक्का-मुक्की कर दी. वे स्कूल फीस नहीं देने पर (No Fees no Exam In Jaipur) कुछ छात्रों को परीक्षा देने से रोकने का विरोध कर रहे थे. फीस नहीं तो परीक्षा नहीं

घटना की जानकारी देते अभिभावक आंदोलन के प्रदेश संयोजक

जयपुर. राजधानी जयपुर में निवारू रोड स्थित एक निजी स्कूल के स्टाफ ने शनिवार को अभिभावक आंदोलन के प्रदेश संयोजक मनीष विजयवर्गीय के साथ धक्का-मुक्की कर दी. इस संबंध में करधनी थाने में मामला दर्ज कराया है. बताया जा रहा है कि स्कूल फीस नहीं देने पर कुछ बच्चों को परीक्षा देने (No Fees no Exam In Jaipur) से रोका गया था. इस के विरोध में मनीष विजयवर्गीय धरना दे रहे थे.

इस मामले में अभिभावक आंदोलन के प्रदेश संयोजक मनीष विजयवर्गीय का कहना है कि स्कूल प्रबंधन ने फीस बकाया होने पर कुछ बच्चों को परीक्षा देने से रोक दिया था. उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के आदेश का हवाला दिया. मनीष विजयवर्गीय का कहना है कि सुप्रीम कोर्ट का आदेश है कि फीस बकाया नहीं होने पर बच्चों को स्कूल से निकाला नहीं जा सकता और न ही परीक्षा से वंचित किया जा सकता है. इसके बावजूद स्कूल के संचालक मनमानी कर रहे हैं.

पढ़ें- जयपुर : फीस एक्ट लागू करने की मांग पर अभिभावकों ने रखा उपवास...यज्ञ में दी आहुतियां

उनका कहना है कि इसी सिलसिले में शनिवार को वह स्कूल पहुंचे और जब स्कूल प्रबंधन से बात करने पर उन्होंने सुनवाई नहीं की तो वह धरने पर बैठ गए. मनीष विजयवर्गीय का आरोप है कि स्कूल प्रबंधन के इशारे पर उनके साथ धक्का-मुक्की की गई और हमला किया गया. इस दौरान पीड़ित अभिभावक भी उनके साथ थे. इस मामले को लेकर करधनी थाने में मामला दर्ज करवाया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details