राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुरः रामनिवास बाग से चोरी हुआ रियासत कालीन चंदन का पेड़

जयपुर के रामनिवास बाग से चंदन का पेड़ चोरी होने का मामला लालकोठी थाने में दर्ज करवाया गया है. मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने प्रकरण में जांच शुरू कर दी है. वहीं चुराए गए पेड़ के एक भाग को पुलिस द्वारा बरामद भी किया गया है.

By

Published : Feb 8, 2020, 11:26 PM IST

jaipur news, rajasthan news, जयपुर रामनिवास बाग, जयपुर में चंदन का पेड़, चंदन का पेड़ चोरी
चंदन का पेड़ चोरी

जयपुर.राजधानी के रामनिवास बाग से रियासत कालीन एक चंदन का पेड़ चोरी होने का प्रकरण सामने आया है. जेडीए के एक अधिकारी द्वारा चंदन का पेड़ चोरी होने का मामला लालकोठी थाने में दर्ज करवाया गया है. मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने प्रकरण में जांच शुरू कर दी है.

चोरी हुआ रियासत कालीन चंदन का पेड़

प्रकरण को सुलझाने के लिए पुलिस द्वारा पर्यावरणविद की भी मदद ली जा रही है. वहीं चुराए गए पेड़ के एक भाग को पुलिस द्वारा बरामद भी किया गया है. एडिशनल डीसीपी ईस्ट मनोज चौधरी ने बताया कि रामनिवास बाग में लगे हुए रियासत कालीन एक चंदन के पेड़ के चोरी होने का मामला लालकोठी थाने में दर्ज किया गया है. चंदन का जो पेड़ चोरी हुआ है वह काफी पुराना है और काफी बेशकीमती भी.

पढ़ें- SMS अस्पताल को उत्तरी भारत का सबसे बड़ा ऑर्गन ट्रांसप्लांट केंद्र बनाया जाएगा : रघु शर्मा

जिस उद्यान से चंदन का पेड़ चोरी हुआ है उसकी देखरेख का जिम्मा जेडीए के अधीन है और इसके साथ ही उद्यान की सुरक्षा में सुरक्षाकर्मी भी जेडीए के द्वारा ही तैनात किए गए हैं. जेडीए के जिस अधिकारी द्वारा लालकोठी थाने में चंदन का पेड़ चोरी होने की एफआईआर दर्ज करवाई गई है, उसने भी एक सुरक्षाकर्मी पर चंदन का पेड़ चोरी करने के आरोप लगाए हैं.

गौरतलब है कि 1 साल पूर्व भी रामनिवास बाग से ही चंदन के दो पेड़ चोरी हुए थे, जिनका आज तक पुलिस कोई भी सुराग नहीं जुटा पाई है. चोरी हुए चंदन के पेड़ों की कीमत करोड़ों में बताई जा रही है. चंदन के पेड़ चोरी होने के इस पूरे प्रकरण के पीछे जेडीए के कर्मचारियों की मिलीभगत की भी आशंका जताई जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details