राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

प्रदेश के मरीजों को मिलता रहेगा स्वास्थ्य बीमा योजना का लाभ, चिकित्सा मंत्री ने दिया आश्वासन

आयुष्मान भारत महात्मा गांधी स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत प्राइवेट अस्पतालों को भुगतान नहीं होने का मामला सामने आया है. जिस पर निजी अस्पतालों ने मरीजों को योजना के तहत लाभ नहीं देने की चेतावनी दी थी. इस पर चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने आश्वासन दिया है कि मरीजों को योजना का लाभ मिलता रहेगा.

By

Published : Jan 30, 2020, 6:30 PM IST

Health Minister Raghu Sharma, जयपुर न्यूज
प्रदेश के मरीजों को मिलता रहेगा स्वास्थ्य बीमा योजना का लाभ

जयपुर. आयुष्मान भारत महात्मा गांधी स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत प्राइवेट अस्पतालों को भुगतान नहीं होने का मामला सामने आया है. जिसके बाद प्राइवेट अस्पतालों ने सरकार को चेतावनी दी है कि अगर समय पर भुगतान नहीं किया गया तो वे अस्पताल के अंदर योजना के तहत दिए जाने वाले लाभ को बंद कर देंगे.

प्रदेश के मरीजों को मिलता रहेगा स्वास्थ्य बीमा योजना का लाभ

मामले की जानकारी जब चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा को दी गई तो उन्होंने कहा कि आज प्राइवेट अस्पताल के चिकित्सकों का एक प्रतिनिधिमंडल वार्ता के लिए आया था. ऐसे में मंत्री ने आश्वासन दिया है कि मरीजों को योजना का लाभ मिलता रहेगा.

दरअसल निजी अस्पतालों का कहना था कि पिछले कुछ समय से आयुष्मान भारत महात्मा गांधी स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत जो इलाज मरीजों का किया गया है. उसका भुगतान चिकित्सा विभाग की ओर से नहीं किया गया है. ऐसे में अगर सरकार समय पर भुगतान नहीं करेगी तो 1 फरवरी से योजना के तहत इलाज को रोक दिया जाएगा.

पढ़ें- जयपुरः हार्ट ट्रांसप्लांट मरीज से मिलने पहुंचे चिकित्सा मंत्री

मामले को लेकर चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने भी कहा कि वर्तमान में 791 निजी और 447 सरकारी सहित 1238 चिकित्सालय इस योजना के तहत सूचीबद्ध हैं. ऐसे में गुरुवार को निजी अस्पतालों से जुड़ा एक प्रतिनिधिमंडल वार्ता के लिए पहुंचा था. मंत्री ने यह भी कहा कि निजी अस्पताल इलाज बंद कर देंगे, इसे लेकर सिर्फ भ्रांतियां फैलाई जा रही हैं. योजना के तहत जो लाभ मरीजों को दिया जा रहा है वह लगातार जारी रहेगा और भुगतान से संबंधित अगर कोई मसला है तो उसे जल्दी सुलझा लिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details