राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

कोरोना वापस लौट सकता है, इसलिए सरकार ढिलाई नहीं बरत सकती: महेश जोशी

राज्य सरकार की ओर से शनिवार को विधानसभा में मास्क की अनिवार्यता को लेकर भी बिल पेश किया गया. विधानसभा के मुख्य सचेतक महेश जोशी ने इस बिल को लेकर कहा कि कोरोना में लापरवाही न बरतने को लेकर बिल पेश किया गया है. उन्होंने कहा कि कोरोना फिर लौट सकता है, इसलिए सरकार ढिलाई नहीं बरत सकती.

By

Published : Oct 31, 2020, 3:38 PM IST

Mahesh Joshi statement, Mask Essentials Bill
मुख्य सचेतक महेश जोशी का बयान

जयपुर. प्रदेश की गहलोत सरकार की ओर से शनिवार को विधानसभा में मास्क की अनिवार्यता को लेकर भी बिल पेश किया गया. इसे लेकर मुख्य सचेतक महेश जोशी ने कहा कि कोरोना को लेकर में लापरवाही नहीं की जा सकती. दुनिया भर में कई इस तरह के केस सामने आ रहे हैं, जिसमें विशेषज्ञ कह रहे हैं कि कोरोना वापस भी लौट सकता है. इसमें तेजी भी आ सकती है और कमी भी हो सकती है, इसलिए सरकार इसे लेकर ढिलाई नहीं बरत सकती.

मुख्य सचेतक महेश जोशी का बयान

महेश जोशी ने कहा कि यह ठीक उसी तरह है कि जब मानसून आता है तो बाढ़ आए या ना आए, लेकिन उसके इंतजाम किए जाते हैं. इसीलिए हम कोरोना को लेकर सतर्क होना चाहते हैं. लोगों की जान और उनके स्वास्थ्य की रक्षा करना सरकार की जिम्मेदारी है.

किसानों को नहीं होने देंगे बर्बाद

कार्य सलाहकार समिति की बैठक को लेकर मुख्य सचेतक महेश जोशी ने कहा कि जब तक उसकी रिपोर्ट सदन में पेश नहीं हो जाती, तब तक उसके बारे में कुछ भी नहीं कहा जा सकता. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार जो बिल लेकर आई है, वह किसानों को बर्बाद करने वाला है. हम राजस्थान के किसान को बर्बाद नहीं होने देंगे, हम उन्हें बचाना चाहते हैं.

गुर्जरों के भड़काने के लिए रासुका नहीं लगाया

गुर्जर आंदोलन को लेकर महेश जोशी ने कहा कि गुर्जरों को संतुष्ट करने के लिए प्रयास कर रहे हैं और जितना सरकार कर सकती थी, उतना सरकार ने किया भी है. जोशी ने कहा कि गुर्जरों को यह बात समझनी होगी कि राज्य सरकार वही कर सकती है, जो कानून के दायरे में हो. यदि वे कहेंगे कि सरकार के हाथ में और भी कुछ है तो वह भी सरकार करेगी.

पढ़ें-जयपुर: गुर्जर समाज के प्रतिनिधिमंडल के साथ चल रही बैठक के दौरान सचिवालय में लगी आग, मचा हड़कंप

गुर्जर समाज राजस्थान का महत्वपूर्ण समाज है और उसके प्रति हमारा सम्मान भी है. हम उम्मीद करते हैं कि राजस्थान के हित में गुर्जर नेता इस आंदोलन को आगे नहीं बढ़ने देंगे, वे सरकार के वादों और उनकी स्थिति को समझेंगे.

जोशी ने कहा कि सरकार ने गुर्जरों को भड़काने के लिए रासुका नहीं लगाया है, जब कोई आंदोलन होता है तो वह ठंडा भी पड़ सकता है और ज्यादा भड़क भी सकता है. दोनों ही संभावनाओं को देखकर इंतजाम किए जाते हैं यह आंदोलन और नहीं बढ़े, इसलिए गुर्जरों से वार्ता की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details