राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

कितने वार्डों में हम जीतेंगे पता नहीं, लेकिन जयपुर के दोनों नगर निगमों में हमारा बोर्ड बनेगा : पूनिया

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने राजधानी में हो रहे निगम चुनाव को लेकर बड़ा बयान दिया है. हालांकि, उन्होंने अपने आप को वार्ड में हार-जीत का आकलन करने से अपने आप को तो जरूर अनभिज्ञ बताया, लेकिन दोनों निगमों में बोर्ड बनने का दावा जरूर किया.

By

Published : Oct 23, 2020, 6:02 PM IST

जयपुर में बीजेपी का बनेगा वार्ड  नगर निगम चुनाव 2020  सतीश पूनिया का बयान  jaipur news  rajasthan news  jaipur nagar nigam  Statement of satish poonia  Municipal Corporation 2020  BJP ward to be built in Jaipur
'जयपुर के दोनों नगर निगमों में हमारा बोर्ड बनेगा'

जयपुर.नगर निगम चुनाव में नामांकन वापसी के बाद अब हर वार्ड की तस्वीर लगभग साफ होती नजर आ रही है. मोटे तौर पर राजनीतिक दलों ने इस बात का आकलन कर लिया है कि किस वार्ड में उनका प्रत्याशी जीतेगा और किसमें टक्कर कड़ी रहेगी. हालांकि, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया वार्ड में हार-जीत का आकलन से अनभिज्ञ बताते हैं, लेकिन जयपुर के दोनों नगर निगमों में बीजेपी का बोर्ड बनाने का दावा जरूर करते हैं.

'जयपुर के दोनों नगर निगमों में हमारा बोर्ड बनेगा'

जयपुर में पत्रकारों से बातचीत के दौरान सतीश पूनिया ने यह भी कहा कि हर वार्ड में खड़े बीजेपी के बागियों का आकलन कर लिया गया है. सभी छह नगर निगम से इस संबंध में रिपोर्ट मांगी है. उनके अनुसार अगले एक-दो दिन पार्टी और इंतजार करेगी. क्योंकि कई बार निर्दलीय बागी चाहकर भी परिस्थितिवश नामांकन वापस नहीं ले पाता. लेकिन पार्टी के हित में खुद को रिटायर कर देता है. इस स्थिति में अगले एक-दो दिन पार्टी और इंतजार करेगी, फिर गुण और अवगुण के आधार पर पार्टी निर्णय लेगी.

यह भी पढ़ें:कांग्रेस का चुनाव चिन्ह हाथ है और कोरोना भी हाथ से ही फैलता है, इसलिए निगम चुनाव में हाथ की सफाई जरूरी: पूनिया

निर्दलीयों को भी देंगे समर्थन, बाद में पार्टी में भी लेंगे...

जिन वार्डों में बीजेपी के प्रत्याशियों का नामांकन खारिज हो गया और जहां तकनीकी कारणों से बीजेपी प्रत्याशी नामांकन दाखिल नहीं कर पाए. वहां पर बीजेपी अपने स्तर पर निर्दलीय बागियों की स्थिति देख रही है. उसी आधार पर मजबूत निर्दलीय प्रत्याशी को अपना समर्थन भी देगी. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर सतीश पूनिया के अनुसार चुनाव परिणाम के बाद संभवत इन प्रत्याशियों को बीजेपी में वापस भी लेने की कार्रवाई होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details