राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जो जिम्मेदारी दी गई है उस पर खरा उतरने की कोशिश करूंगा : राजीव स्वरूप

राजस्थान के प्रशासनिक महकमे में बड़ा फेरबदल हुआ है. गृह विभाग का जिम्मा संभाल रहे राजीव स्वरूप को डीबी गुप्ता की जगह कमान सौंपी गई है. शुक्रवार को जयपुर में मीडिया से बात करते हुए स्वरूप ने कहा कि जो जिम्मेदारी उन्हें दी गई है उसे वो पूरी ईमानदारी और कड़ी मेहनत के साथ पूरा करने की कोशिश करेंगे.

By

Published : Jul 3, 2020, 12:08 PM IST

rajasthan news, जयपुर न्यूज
डीबी गुप्ता की जगह राजीव स्वरूप को सौंपी गई जिम्मेदारी

जयपुर.राजस्थान की ब्यूरोक्रेसी में गुरुवार देर रात ना केवल बड़ा बदलाव हुआ, बल्कि ब्यूरोक्रेसी का मुखिया ही बदल दिया गया. डीबी गुप्ता की जगह गृह विभाग का जिम्मा संभाल रहे राजीव स्वरूप को मुख्य सचिव बनाया गया है. नई जिम्मेदारी मिलने के बाद राजीव स्वरूप ने कहा कि जो जिम्मेदारी उन्हें दी गई है उसे वो पूरी ईमानदारी और कड़ी मेहनत के साथ पूरा करेंगे.

राजस्थान के नए मुख्य सचिव बने राजीव स्वरूप

राजीव स्वरूप ने कहा कि मुख्यमंत्री ने जो भरोसा उनके ऊपर जताया है उसको वे पूरा करेंगे. उन्होंने आगे कहा कि वर्तमान समय में कोरोना एक बड़ी चुनौती है, जिसमें हमें सफलता पूर्वक कामयाबी हासिल करनी है. इसके साथ ही जो आर्थिक हालात हैं उन्हें भी किस तरह से बेहतर किया जा सकता है वो भी उनकी प्राथमिकता में शामिल है.

पढ़ें :प्रियंका गांधी वाड्रा का बंगला खाली कराने पर पायलट का ट्वीट, भाजपा विधायक ने किया लाइक

मुख्य सचिव राजीव स्वरूप ने कहा कि सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ अंतिम छोर पर बैठे हुए व्यक्ति को मिले और जिस इच्छा शक्ति के साथ सरकार काम कर रही है, उस पर खरा उतरना और उन योजनाओं का लाभ आम जनता को मिले, इसके लिए वे पूरी कोशिश करेंगे.

गौरतलब है कि गुरुवार देर रात को प्रदेश में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बड़ा फेरबदल करते हुए 103 IAS अधिकारियों के तबादले कर दिए गए थे. जिसमें मुख्य रूप से मुख्य सचिव डीबी गुप्ता को बदलते हुए उनकी जगह गृह विभाग का जिम्मा संभाल रहे राजीव स्वरूप को नया मुख्य सचिव बनाया गया है.

पढ़े-ब्यूरोक्रेसी में बड़ा बदलाव : राजस्थान में 103 IAS के तबादले, राजीव स्वरूप नए मुख्य सचिव

हालांकि, जिस तरीके से प्रशासनिक स्तर पर बड़ा फेरबदल हुआ है, इसके कयास लगातार लगाए जा रहे थे. माना जा रहा था कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एक बड़ी IAS अधिकारियों की सूची तैयार कर चुके थे, जो कभी भी जारी होने वाली थी. लेकिन इस बात का अंदेशा किसी को नहीं था कि इस तबादला सूची में डीबी गुप्ता जो कि उस समय तक मुख्य सचिव हैं, उनका भी नाम शामिल हो सकता है.

अभी डीबी गुप्ता को कोई नई जिम्मेदारी नहीं दी गई है. इस बात को लेकर भी चर्चाएं जोरों पर हैं कि आखिर अब तक मुख्यमंत्री की गुड बुक में माने जाने वाले डीबी गुप्ता को अचानक इस तरह से कार्यमुक्त क्यों किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details