राजस्थान

rajasthan

31वें सड़क सुरक्षा सप्ताह में अनूठा नवाचार, पुलिस ने चाय पिलाकर कुछ यूं दूर की सुस्ती

By

Published : Feb 9, 2020, 1:05 PM IST

जयपुर में 31वां सड़क सुरक्षा सप्ताह चल रहा है. ऐसे में रविवार को जयपुर यातायात पुलिस की एक अनोखी पहल देखने को मिली, जिसमें उन्होंने सराहनीय कार्य करते हुए हाइवे पर चलने वाले वाहन चालकों को चाय पिलाकर ट्रैफिक जागरूकता का संदेश दिया.

"31वां सड़क सुरक्षा सप्ताह",jaipur news, rajasthan news,rajasthan news
जयपुर पुलिस की अनूठी पहल

जयपुर. प्रदेश में इन दिनों सड़क सुरक्षा सप्ताह चल रहा है. ऐसे में जयपुर यातायात पुलिस की अनूठी पहल देखने को मिली है. जहां ट्रैफिक पुलिस ने बेहतरीन नवाचार करते हुए हाइवे पर चलने वाले वाहन चालकों को चाय पिलाकर ट्रैफिक जागरूकता का अनूठा संदेश दिया. यातायात पुलिकर्मियों ने रविवार को सुबह 4 बजे से ही ये पहल करते हुए वाहन चालकों को सचेत किया.

जयपुर पुलिस की अनूठी पहल

दरअसल, ट्रैफिक डीसीपी राहुल प्रकाश के निर्देशन में पुलिस निरीक्षक दक्षिण सोनचंद व अन्य यातायात कर्मियों ने इस अनूठी पहल की शुरुआत की है. जिसके तहत रविवार को सुबह 4 बजे से ही अजमेर-दिल्ली एक्सप्रेस हाइवे पर वाहन चालकों को बिस्किट के साथ गरमा-गरम चाय पिलाकर उन्हें सचेत किया गया.

पढ़ें: यात्रीगण ध्यान दें : मंडल पर दोहरीकरण कार्य से ट्रेनें होंगी प्रभावित, पूरी लिस्ट देखिए....

अमूमन देर रात में नींद की झपकी आ जाने से बड़ा हादसा होने की संभावना रहती है. ऐसे में ट्रैफिक कर्मियों ने हाइवे पर ट्रक चालकों को रुकवाकर उन्हें चाय पिलाई और उनकी सुस्ती दूर की. फिर उन्हें वापस आगे के सफर के लिए रवाना कर दिया.

अक्सर यातायात पुलिस कर्मियों के बारे में बदसलूकी, घूसखोरी, मारपीट के मामले सुनने में आते हैं. लेकिन जयपुर ट्रैफिक कर्मियों की इस पहल से कुछ नया देखने को मिला है. वहीं वाहन चालकों ने भी यातायात पुलिस की नई पहल की सराहना की है. हालांकि शुरुआत भले ही छोटी है, लेकिन काफी कारगर साबित हो सकती है. इससे सड़क हादसों में भी कमी आएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details