राजस्थान

rajasthan

संक्रांति पर अनूठी पहलः अब हवा में अंगदान जागरूकता का संदेश, इस संस्थान ने बांटे पतंग

By

Published : Jan 13, 2020, 5:15 PM IST

जयपुर में स्टेट ऑर्गन एंड टिश्यू ट्रांसप्लांट ऑर्गेनाइजेशन की ओर से एक अनूठी पहल की गई है. जिसके तहत सोटो ने 1 हजार पतंगों का वितरण किया है, जिस पर अंगदान का संदेश लिखा हुआ है.

jaipur news, जयपुर न्यूज
पतंगों के माध्यम से अंगदान का संदेश ताकि जरूरतमंद मरीजों को मिल सके नया जीवनदान

जयपुर. स्टेट ऑर्गन एंड टिश्यू ट्रांसप्लांट ऑर्गेनाइजेशन ने मकर सक्रांति के पर्व पर अंगदान को लेकर एक अनूठी पहल पेश की है. जिसके तहत उसने मकर सक्रांति के पर्व पर आमजन को अंगदान का महत्व और जरूरत समझाने के लिए 1 हजार पतंगों का वितरण किया.

पतंगों के माध्यम से अंगदान का संदेश ताकि जरूरतमंद मरीजों को मिल सके नया जीवनदान

ये पतंगे अन्य पतंगों से अलग थीं, क्योंकि इन पतंगों पर अंगदान का संदेश लिखा गया था. ताकि जब ये पतंगें आसमान में उड़ें तो अंगदान का महत्व समझाएं और कटकर किसी के हाथ लगे तो इस पतंग पर लिखे जागरूकता संदेश से अंगदान का महत्व आम लोग समझ सकें.

इस मौके पर एसएमएस मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. सुधीर भंडारी ने कहा कि स्टेट ऑर्गन एंड टिश्यू ट्रांसप्लांट ऑर्गेनाइजेशन अंगदान के प्रति जागरूकता को लेकर बेहतर कार्य कर रहा है. आज संक्रांति के अवसर पर उसकी तरफ से अंगदान के स्लोगन लिखी हुई पतंगें वितरित की गई हैं.

यह भी पढ़ें : NRC और CAA की बैठक से पहले मायावती का वार, कहा- कांग्रेस ने किया विश्वासघात

सवाई मानसिंह मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. सुधीर भंडारी ने मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर्स, मेडिकल स्टूडेंट्स और आमजन को ये पतंगें वितरित की. इस मौके पर प्रिंसिपल डॉ. सुधीर भंडारी, डॉक्टर अमरजीत मेहता, डॉक्टर मनीष शर्मा, डॉ अजीत सिंह शक्तावत ने मेडिकल कॉलेज में स्टूडेंट्स के साथ यह पतंग उड़ा कर अंगदान का संदेश दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details