राजस्थान

rajasthan

चिकित्सा मंत्री का दावा- प्रदेश की स्थिति नियंत्रण में, अब तक 473 मरीज हुए Positive से negative

By

Published : Apr 24, 2020, 8:26 PM IST

सरकार ने दावा किया है कि प्रदेश में अब कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में कमी आई है, जिन लोगों के सैंपल पहले उठाए गए हैं और जिन्हें क्वॉरेंटाइन किया गया है. वही लोग पॉजिटिव पाए जा रहे हैं.

state medical minister raghu sharma  raghu sharma claims on corona case  corona case in rajasthan
अब तक 473 मरीज हुए Positive से negative

जयपुर.चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने बताया कि राज्य सरकार के बेहतर प्रबंधन और चिकित्सकों की मेहनत का परिणाम है कि राज्य में न केवल कोरोना संक्रमण का प्रतिशत दिन-ब-दिन घट रहा है. बल्कि पॉजीटिव से निगेटिव होने वाले मरीजों की संख्या में भी बढ़ोतरी हुई है.

अब तक 473 मरीज हुए Positive से negative

डॉ. शर्मा ने बताया कि राज्य में दोपहर 2 बजे तक जांच के लिए लगभग 75 हजार सैंपल लिए जा चुके थे. इनमें से 2008 को कोरोना पॉजीटिव चिन्हित किया गया है. खुशी की बात यह है कि इनमें से 473 लोग पॉजीटिव से निगेटिव हो चुके हैं और 193 को तो डिस्चार्ज भी किया जा चुका है. उन्होंने बताया कि अन्य राज्यों के मुकाबले प्रदेश में संक्रमण के मामलों में खासी गिरावट देखी जा रही है.

यह भी पढ़ेंःप्रदेश के स्कूलों में पड़ा पोषाहार कहीं भी खराब न हो : शिक्षा मंत्री

उन्होंने कहा कि सरकार ऐसी व्यवस्था कर रही है, जिससे सैंपल्स की जांच में देरी न हो. इसके लिए व्यापक स्तर पर प्रयास किए जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि जितनी ज्यादा कोरोना की जांचें होंगी. उतनी ही जल्द इस बीमारी पर लगाम लगाई जा सकेगी. उन्होंने बताया कि जंहा भी केसेज ज्यादा आ रहे हैं. वहां जांचें दोगुनी करवाई जाएंगी. प्रदेश अन्य राज्यों की तुलना में जांचों में कहीं अग्रणी है. प्रदेश में अब 5 से 6 हजार जांचें प्रतिदिन हो सकेंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details