राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

प्रदेश सरकार शरणार्थी पाकिस्तानी हिंदुओं को रिपोर्ट करने के मामले में सहानुभूति पूर्वक विचार करेंः लक्ष्मीकांत भारद्वाज

राजस्थान सरकार की ओर से नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में 6 हिंदू शरणार्थियों को वापस पाकिस्तान भिजवाया जा रहा है. प्रदेश भाजपा ने उस मामले में सहानुभूति पूर्वक विचार करने का आग्रह प्रदेश की गहलोत सरकार से किया है.

By

Published : Nov 21, 2019, 11:02 PM IST

पाकिस्तानी हिंदुओं को रिपोर्ट करने का मामला, The case of reporting to Pakistani Hindus

जयपुर. राजस्थान सरकार की ओर से नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में 6 हिंदू शरणार्थियों को वापस पाकिस्तान भिजवाया जा रहा है. प्रदेश भाजपा ने उस मामले में सहानुभूति पूर्वक विचार करने का आग्रह प्रदेश की गहलोत सरकार से किया है.

प्रदेश सरकार शरणार्थी पाकिस्तानी हिंदुओं को रिपोर्ट करने के मामले में सहानुभूति पूर्वक विचार करें

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने सरकार से निवेदन किया है कि वे हिंदू शरणार्थियों पर सहानुभूति पूर्वक विचार करें और उन्हें राजस्थान में रुके रहने की अनुमति भी दे. भारद्वाज के अनुसार कुछ पाकिस्तानी हिंदू शरणार्थी वहां उन पर हो रहे अत्याचार से परेशान होकर लंबी अवधि के वीजा के साथ भारत आए थे और उन्हें राजस्थान में शरण मिली थी. उनके अनुसार कुछ दिनों पहले उन्होंने कुछ नियमों की अवहेलना कि जिसकी वजह से सूचना एजेंसियों की सिफारिश पर प्रदेश की सरकार उनके खिलाफ भारत से निकालने की कार्रवाई कर रही है.

पढ़ें- अमित शाह की एनआरसी फेल हो गई, सरकार ने करोड़ों रुपए खर्च करके जो नमूना पेश किया वह सबके सामने है: सीएम गहलोत

भारद्वाज ने कहा कि भारत में रहने के दौरान उनकी ओर से कोई भी भारत विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का मामला नहीं है. साथ ही कोई अपराधिक घटना जिससे किसी की जान को खतरा हो सकता है, ऐसा भी कोई घटना नहीं है. लक्ष्मीकांत भारद्वाज के अनुसार केवल किसी नियम का उल्लंघन करने के आरोप में उन पर इस तरह की कार्रवाई करना न्याय संगत नहीं है. लिहाजा प्रदेश सरकार से मांग की है कि वे इस मामले में मानवीय पहलुओं को ध्यान में रखते हुए उन्हें राहत देने पर विचार करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details