राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

निकाय और पंचायत चुनाव की तैयारियां तेज, निर्वाचन विभाग ने कानून व्यवस्था पर किया मंथन

प्रदेश में नवम्बर में होने वाले निकाय चुनाव और फरवरी में पंचायत चुनाव की तैयारियों को लेकर राज्य निर्वाचन विभाग ने तैयारियां तेज कर दी है. चुनाव के दौरान कानून व्यवस्था और संदिग्ध गतिविधियों पर रोक लगाने के लिए पुलिस के आला अधिकारियों के साथ बैठक की.

State Election Department meeting, निकाय और पंचायत चुनाव

By

Published : Oct 23, 2019, 6:07 PM IST

जयपुर.राज्य निर्वाचन आयोग के आयुक्त पीएस मेहरा ने नगर निकाय चुनाव-2019 के दौरान कानून व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए बुधवार को गृह और पुलिस विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए. बैठक में पुलिस महानिदेशक कानून एवं व्यवस्था एमएल लाठर, गृह सचिव एलएन मीना, पुलिस महानिरीक्षक कानून एवं व्यवस्था हवासिंह घुमरिया, आयोग के उप सचिव अशोक जैन सहित कई अधिकारीगण उपस्थित रहे.

इस दौरान आम चुनाव के दौरान कानून एवं व्यवस्था की स्थिति, आमचुनाव के लिए पुलिस बल की उपलब्धता, पुलिस बलों को नियोजित करने के लिए कार्य योजना की प्रगति, नगर पालिका के संदर्भ में गत चार वर्षों में से तीन वर्ष से अधिक ठहराव या गृह जिले में पदस्थापित पुलिस अधिकारियों के स्थांनातरण सहित कई विषयों पर विस्तार से चर्चा की गई.

निकाय और पंचायत चुनाव की तैयारियों को लेकर राज्य निर्वाचन विभाग की बैठक.

आयोग के उपसचिव अशोक जैन ने कहा कि आयोग स्वतंत्र-निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव सम्पन्न कराने के लिए संकल्पबद्ध है. उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासन प्रदेश में होने वाले नगर निकाय चुनाव के लिए ऐसा सकारात्मक और निर्भीक माहौल बनाए कि प्रत्येक नागरिक निर्भय होकर मतदान कर सके.

ये भी पढ़ें: भाजपा के बढ़ते जनाधार से घबराए सीएम गहलोत : कालू लाल गुर्जर

पुलिस महानिदेशक एमएल लाठर ने आयोग को आश्वस्त करते हुए कहा कि पुलिस कानून एवं व्यवस्था को बनाए रखने के लिए पूरी तरह मुश्तैद और तैयार है. चुनाव पूर्ण रूप से शांतिपूर्वक सम्पन्न करवाए जाएंगे. बैठक में आयुक्त पीसी मेहरा ने पुलिस के अधिकारियों चुनाव के दौरान होने वाली संदिग्ध गतिविधियो पर खास नजर रखने के निर्देश दिए है. बता दें. एक दिन पहले आयोग ने राजनीतिक दलों के साथ बैठक कर आदर्श आचार सहिंता के साथ चुनाव में सहयोग करने के भी निर्देश दे चुका है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details