राजस्थान

rajasthan

पूनिया के खिलाफ टिप्पणी पर भाजपा का पलटवार, राठौड़ और चतुर्वेदी ने चिकित्सा मंत्री को बताया बड़बोला मंत्री

By

Published : Jun 5, 2020, 8:14 PM IST

प्रदेश में एक बार फिर आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला शुरू हो चुका है. बता दें कि चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा के शुक्रवार को आए बयान के खिलाफ भाजपा के कई नेताओं ने मोर्चा खोल दिया है. पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण चतुर्वेदी और उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने रघु शर्मा को बड़बोला मंत्री बताया है.

Raghu Sharma statement,  Jaipur News,  Rajasthan BJP leader
पूनिया के खिलाफ टिप्पणी पर भड़की भाजपा,

जयपुर.चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा की ओर से प्रदेश भाजपा का नेतृत्व दोयम दर्जे के हाथों में होने के दिए गए बयान से प्रदेश में सियासी बवाल आ गया है. यह टिप्पणी प्रदेश भाजपा नेतृत्व पर हुई तो पार्टी के कई प्रमुख नेताओं ने मंत्री रघु शर्मा के खिलाफ मोर्चा खोल दिया. प्रतिपक्ष के उपनेता राजेंद्र राठौड़ और बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण चतुर्वेदी ने मंत्री रघु शर्मा को अब तक का सबसे असफल मंत्री बताया और अनर्गल टिप्पणी करने से पहले अपने विभाग के घोटाले व कांग्रेस परिवार में चल रही कलह को संभालने की नसीहत दी.

अरुण चतुर्वेदी का बयान

पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण चतुर्वेदी ने चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा के बयान को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि रघु शर्मा यह ना भूलें कि ये भाजपा है जहां कार्यकर्ता से ही नेता बनता है. जबकि कांग्रेस में पूरी पार्टी एक परिवार और उसके कुछ लोगों के इर्द-गिर्द घूमती है और कांग्रेस नेता इस परिवार की जी हजूरी करके खुद को आगे बढ़ाते हैं.

पढ़ें-चिकित्सा मंत्री के बयान पर भड़की भाजपा, कहा- प्रदेश के इतिहास के सबसे असफल चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा

चतुर्वेदी ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि कोविड-19 के पूरे कालखंड में कांग्रेस के लोग कहीं नहीं दिखे, बस दिखे तो राशन सामग्री को एकत्रित करने में और अपनी सरकार में चल रही बंदरबांट में हिस्सा लेने में. उन्होंने कहा कि आज क्वॉरेंटाइन सेंटरों में कोई सुविधा और व्यवस्थाएं नहीं है, स्वास्थ्य विभाग में पीपीई किट और मास्क की खरीद पर घोटाले सामने आ रहे हैं, लेकिन चिकित्सा मंत्री इस ओर ध्यान देने के बजाय भाजपा नेताओं के खिलाफ बयान देकर अपने दामन को साफ करने में लगे हुए हैं. चतुर्वेदी ने चिकित्सा मंत्री को नसीहत दी कि वे अपने काम पर ध्यान दें ना कि अनर्गल बयानबाजी पर.

राजेंद्र राठौड़ का बयान

वहीं, पूर्व चिकित्सा मंत्री और मौजूदा प्रतिपक्ष के उपनेता राजेन्द्र राठौड़ ने भी चिकित्सा मंत्री को बड़बोला मंत्री करार देते हुए प्रदेश भाजपा नेतृत्व को लेकर आए उनके बयान की निंदा की है. राठौड़ ने कहा कि रघु शर्मा पहले अपनी पार्टी और विभाग के भीतर देख ले कि क्या चल रहा है, उसके बाद अनर्गल टिप्पणियां करें.

पढ़ें-रघु शर्मा का बीजेपी पर हमला...कहा- भाजपा में दोयम दर्जे के नेता, इन्हें कौन पूछता

राठौड़ ने कहा कि चिकित्सा मंत्री कहते हैं राजस्थान भाजपा का नेतृत्व दोयम दर्जे के नेताओं के हाथ में है, लेकिन दोयम दर्जे के तो आज कांग्रेस के वो नेता हैं जिन्होंने संघर्ष करके कांग्रेस को सत्ता में पहुंचाया और आज भी अपने नाम के आगे 'उप' लगाए बैठे हैं. राजेंद्र राठौड़ के अनुसार स्वास्थ्य विभाग में पीपीई किट घोटाला सबके सामने है. क्वॉरेंटाइन सेंटर और अस्पतालों में अव्यवस्थाएं हैं, बावजूद उसमें सुधार करने की बजाए चिकित्सा मंत्री भाजपा नेताओं के खिलाफ अनर्गल टिप्पणी कर रहे हैं जो निंदनीय है.

इसके अलावा प्रदेश भाजपा से जुड़े करीब 20 से अधिक नेताओं ने बयान जारी कर चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा के प्रदेश भाजपा नेतृत्व को लेकर दिए गए बयान पर नाराजगी जाहिर की और तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details