राजस्थान

rajasthan

By

Published : Oct 21, 2019, 7:55 PM IST

ETV Bharat / city

प्रदेश के अंदर खेल को ऐसा हिस्सा मिलना चाहिए कि खेल जिंदगी का हिस्सा बन जाए : खेल मंत्री

जयपुर में प्रदेश के खेल मंत्री अशोक चांदना ने सोमवार को एक वार्ता के दौरान राज्य खेल के आयोजन को लेकर कहा कि खेल विभाग ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है और प्रदेश में बेहतर खिलाड़ी तैयार करने के मकसद से राज्य खेल का आयोजन किया जा रहा है.

Sports Minister talks with sports associations, खेल मंत्री अशोक चांदना

जयपुर.राज्य खेल के आयोजन को लेकर सोमवार को प्रदेश के खेल मंत्री अशोक चांदना ने प्रदेश के अलग-अलग खेल संघों के साथ वार्ता की. इस मौके पर खेल मंत्री ने बताया कि खेलों को लेकर प्रदेश के सीएम अशोक गहलोत ने एक बड़ी घोषणा की थी. जिसके बाद खेल विभाग ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है और प्रदेश में बेहतर खिलाड़ी तैयार करने के मकसद से राज्य खेल का आयोजन किया जा रहा है.

खेल मंत्री ने की खेल संघों के साथ वार्ता

चांदना ने यह भी कहा कि राज्य खेल के आयोजन से खिलाड़ियों को एक निष्पक्ष प्लेटफार्म मिल सकेगा. यह राज्य खेल एशियन गेम्स की तर्ज पर आयोजित किए जाएंगे और बताया जा रहा है कि जनवरी के पहले सप्ताह में इन खेलों की शुरुआत होगी और इसके तहत करीब 18 खेलों को चुना गया है.

पढ़े: निकाय चुनाव 2019: सभी 196 नगरीय निकाय प्रमुखों के लिए निकाली गई लॉटरी, जयपुर की दोनों सीटें OBC महिला के लिए आरक्षित

वहीं खेल संघों से जुड़े प्रतिनिधियों का कहना है कि राज्य खेल जैसे कार्यक्रम का आयोजन प्रदेश में पहली बार किया जा रहा है. ऐसे में इस तरह के आयोजन से खिलाड़ियों को एक बेहतर प्लेटफार्म मिल सकेगा. बता दें कि प्रदेश के सीएम अशोक गहलोत ने राज्य खेलों की घोषणा बजट के दौरान की थी, जिसका मकसद प्रदेश में बेहतर खिलाड़ी तैयार करना था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details