राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

दिल्ली उपद्रव के बाद जयपुर के संवेदनशील इलाकों में पुलिस की विशेष निगरानी

दिल्ली में हुए उपद्रव के बाद राजधानी जयपुर में पुलिस प्रशासन की ओर से अलर्ट जारी है. पुलिस की ओर से जयपुर शहर के अलग-अलग जगहों पर नियमित रूप से शांति समितियों की बैठक ली जा रही है. शहर में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए अफवाहों से दूर रहने की भी अपील की जा रही है.

By

Published : Mar 5, 2020, 9:40 AM IST

जयपुर न्यूज, jaipur news, rajasthan news
जयपुर के संवेदनशील इलाकों में पुलिस की विशेष निगरानी

जयपुर. राजधानी के संवेदनशील इलाकों में पुलिस की ओर से विशेष निगरानी रखी जा रही है. शहर के रामगंज, गलता गेट, कोतवाली, शास्त्री नगर, भट्टा बस्ती सहित अन्य कई जगहों पर पुलिस की ओर से मोहल्ला समितियों की मीटिंग ली जा रही है.

जयपुर के संवेदनशील इलाकों में पुलिस की विशेष निगरानी

राजधानी के गलता गेट इलाके में पुलिस की ओर से मोहल्ला समिति की बैठक आयोजित की गई. जिसमें पुलिस के कई अधिकारी शामिल हुए और लोगों से आपसी सद्भावना और भाईचारे से रहने की अपील की. साथ ही किसी भी प्रकार की अफवाहों से भी दूर रहने की अपील की गई. गलता गेट थाना पुलिस ने फरवरी माह में दर्ज मोबाइल गुमशुदगियों पर कार्रवाई करते हुए तकनीकी सहायता से 50 एंड्राइड मोबाइल फोन ढूंढ निकालें में सफलता हासिल की है. मोहल्ला समिति की बैठक में गलता गेट थाना पुलिस ने लोगों के मोबाइल उनके मालिकों को लौटाए. साथ ही मोहल्ला समिति की बैठक में ऑपरेशन क्लीन स्वीप के तहत नशे से दूर रहने और शांति व्यवस्था बनाए रखने का भी संदेश दिया गया. नशे के दुष्प्रभावों के बारे में भी जानकारी दी गई.

पढ़ेंःजयपुर: केंद्रीय प्रत्यक्ष कर मंडल के खिलाफ आयकर कर्मियों ने किया विरोध-प्रदर्शन

डीसीपी नॉर्थ राजीव पचार ने लोगों को जानकारी देते हुए कहा कि नशा समाज को खोखला कर रहा है. इसकी चपेट में ज्यादातर युवा पीढ़ी आ रही है. इससे व्यक्ति का परिवार और समाज बुरी तरह से प्रभावित होता है. नशे से व्यक्ति की कार्य क्षमता भी अत्यधिक कमजोर हो जाती है. नशे की रोकथाम के लिए सभी को आगे आना होगा. बैठक के दौरान सभी लोगों को सामुदायिक सद्भाव बनाए रखने और आपस में भाईचारे से मिलकर रहने का संदेश दिया गया. पुलिस ने बताया कि अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. पुलिस की ओर से सोशल मीडिया पर पूरी नजर रखी जा रही है. अगर किसी तरह से कोई गलत अफवाह सामने आती है तो तुरंत कार्रवाई की जाएगी.

पढ़ेंःसरकार कोरोना वायरस से निपटने के लिए पूरी तरह सजग और चौकसः CM गहलोत

बता दें, कि मोहल्ला समिति की बैठक में डीसीपी नॉर्थ राजीव पचार, एडीसीपी नॉर्थ सुमित गुप्ता, एसीपी रामगंज राजेंद्र सिंह नैन, गलता गेट थानाधिकारी धर्मवीर सिंह, सीएलजी सदस्य, शांति समिति के सदस्य, युवा और आमजन मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details