राजस्थान

rajasthan

कांग्रेस के NRU अभियान से जुड़े अब तक 3 लाख बेरोजगार, राहुल गांधी ने जयपुर में शुरू की थी मुहिम

By

Published : Jan 30, 2020, 3:23 PM IST

कांग्रेस पार्टी ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को बढ़ती बेरोजगारी और देश के खराब होते आर्थिक हालातों पर घेरना शुरू कर दिया है. इसके लिए कांग्रेस पार्टी ना केवल अपनी रैलियों और भाषणों में युवाओं पर फोकस कर रही है, बल्कि पार्टी ने अब बेरोजगार युवाओं को सीधा अपने साथ लेकर उनका समर्थन लेना शुरू कर दिया है.

Rahul Gandhi, NRU, Rajasthan news, राहुल गांधी, राजस्थान न्यूज, बेरोजगारी, Unemployment, मोदी सरकार
कांग्रेस के NRU अभियान को मिल रहा अपार समर्थन

जयपुर.कांग्रेस पार्टी ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को बढ़ती बेरोजगारी और देश के खराब होते आर्थिक हालातों पर घेरना शुरू कर दिया है. इसके लिए कांग्रेस पार्टी ना केवल अपनी रैलियों और भाषणों में युवाओं पर फोकस कर रही है, बल्कि पार्टी ने अब बेरोजगार युवाओं को सीधा अपने साथ जोड़कर उनका समर्थन लेना भी शुरू कर दिया है.

कांग्रेस के NRU अभियान को मिल रहा अपार समर्थन

कांग्रेस ने तीन दिन पूर्व राष्ट्रीय बेरोजगार रजिस्टर (NRU) कैपेंन की शुरुआत की थी. 28 जनवरी को कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने इसकी विधिवत लॉन्चिंग की थी. लॉन्चिंग के साथ ही एक टोल फ्री नंबर (8151994411) भी जारी किया गया था, जिसपर युवाओं को मिस कॉल करना था.

तीन दिन में जुड़ गए तीन लाख से अधिक बेरोजगार...

इस मुहिम को शुरू हुए 3 ही दिन हुए हैं, लेकिन अब तक तीन लाख से अधिक युवा इससे जुड़ चुके हैं. युवाओं को इस मुहिम से जुड़ने के लिए टोल फ्री नंबर पर मिस कॉल करना होता है. NRU की इस मुहिम में अकेले राजस्थान से ही अब तक 31,000 युवा अपना समर्थन दे चुके हैं.

तीन माह तक चलेगी ये मुहिम....

युवाओं का समर्थन हासिल करने के लिए शुरू की गई कांग्रेस की ये मुहिम तीन माह तक चलेगी. दरअसल, इस नंबर पर मिस कॉल करते ही संबंधित युवा का ब्यौरा दर्ज हो जाता है. इतना ही नहीं यूथ कांग्रेस की तरफ से आवेदनकर्ता को रिटर्न मैसेज भी प्राप्त होता है.

यह भी पढ़ेंः बापू की पुण्यतिथि पर गहलोत ने घेरा, 'केंद्र सरकार को सत्य, अहिंसा के मार्ग पर चलने का लेना चाहिए संकल्प'

मोदी सरकार को घेरने की रणनीति....

NRU के जरिए कांग्रेस की रणनीति स्पष्ट है. कांग्रेस इसके माध्यम से बेरोजगार युवाओं का आंकड़ा इकट्ठा कर इसकी रिपोर्ट केन्द्र सरकार के सामने रखेगी. इसके बाद सरकार पर दबाव बनाया जाएगा, कि वह NRU को प्रभावी रूप से लागू करे.

यूथ कांग्रेस अध्यक्ष ने केन्द्र सरकार को कोसा....

यूथ कांग्रेस अध्यक्ष अशोक चांदना ने कहा, कि केन्द्र सरकार को CAA, NRC और 370 के खेल खेलने की बजाय देश के युवाओं को रोजगार देने पर अपना ध्यान केन्द्रित करना चाहिए. चांदना ने यह भी कहा, कि सरकार को महंगाई, बेरोजगारी और देश की इकोनॉमी पर ध्यान देना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details