राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुर में Corona Vaccination का विशेष अभियान, 2 लाख से अधिक वैक्सीन लगाने का टारगेट

कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर जयपुर में आज एक विशेष अभियान चलाया जाएगा. आज दो लाख से अधिक वैक्सीन लगाने का टारगेट रखा गया है.

By

Published : Sep 17, 2021, 10:07 AM IST

Updated : Sep 17, 2021, 10:19 AM IST

corona vaccination camp in jaipur, Rajasthan News
Corona Vaccination

जयपुर. कोरोना वैक्सीनेशन कार्यक्रम के तहत शुक्रवार यानी आज एक विशेष अभियान चिकित्सा विभाग की ओर से जयपुर जिले में चलाया जा रहा है. जहां दो लाख से अधिक वैक्सीन लगाने का टारगेट चिकित्सा विभाग की टीम ने रखा है. इससे पहले भी एक विशेष अभियान राजधानी जयपुर में चलाया गया था, जहां तकरीबन दो लाख लोगों को एक दिन में वैक्सीन लगाई गई थी.

पढ़ें- वरिष्ठ पत्रकार ईशमधु तलवार का निधन, CM गहलोत ने जताया शोक

मामले को लेकर जयपुर सीएमएचओ प्रथम डॉक्टर नरोत्तम शर्मा ने बताया कि केंद्र की ओर से अब पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन राजस्थान को मिल रही है तो ऐसे में अलग-अलग जिलों में विशेष अभियान चलाकर अधिक से अधिक लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य चिकित्सा विभाग ने रखा है. इसी के तहत 17 सितंबर यानी आज एक विशेष अभियान जयपुर जिले में चलाया जा रहा है, जिसके तहत रूरल एरिया और अर्बन एरिया में विशेष कैंप वैक्सीनेशन को लेकर बनाए गए हैं.

चिकित्सा विभाग की टीम ने तकरीबन 150 वैक्सीनेशन सेंटर रूरल एरिया में बनाए हैं, तो वहीं 85 सेंटर अर्बन एरिया में वैक्सीनेशन को लेकर बनाए हैं. इसके अलावा 25 विशेष कैंप और इसके अलावा 25 प्राइवेट अस्पतालों में साइट तैयार की गई है. ऐसे में डॉक्टर नरोत्तम शर्मा ने अपील करते हुए आमजन से कहा है कि अधिक से अधिक संख्या में लोग वैक्सीनेशन सेंटर पर पहुंचे और वैक्सीन लगवाएं.

बता दें, राजस्थान में अब तक 5 करोड़14 लाख 60 हजार 470 लोगों को वैक्सीन लग चुका है. इनमें से 3 करोड़ी 81 लाख 88 हजार 881 लोगों को पहली डोज और 1 करोड़ 32 लाख 71 हजार 589 लोगों को कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लग चुकी है.

Last Updated : Sep 17, 2021, 10:19 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details