राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

दिवाली पर सुरक्षा को लेकर जयपुर पुलिस अलर्ट

जयपुर में दिवाली पर्व को लेकर तैयारियां जोरों शोरों पर हैं. त्योहार को देखते हुए पुलिस ने भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं. शहर में स्थानीय निवासियों के साथ-साथ पर्यटकों की खासी भीड़ होने के कारण बड़ी संख्या में पुलिस और होमगार्ड के जवानों को परकोटे के अंदर तैनात किया गया है.

By

Published : Oct 25, 2019, 11:07 PM IST

यपुर न्यूज, jaipur news

जयपुर.दीपावली के त्योहार को देखते हुए जयपुर पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए हैं. परकोटे के अंदर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है. वहीं इसके साथ महिला सुरक्षा के मद्देनजर बड़ी संख्या में महिला पुलिसकर्मियों को भी सुरक्षा व्यवस्थाओं में तैनात किया गया है.

दीपावली पर सुरक्षा को लेकर जयपुर पुलिस अलर्ट

वहीं भीड़ भाड़ वाले स्थानों पर अस्थाई सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं, जिन्हें अभय कमांड सेंटर से मॉनिटर किया जा रहा है. इसके साथ ही सादा वस्त्रों में भी पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है.

पढ़ें-इस दिवाली नहीं रहेगी गरीबों की झोली खाली, क्योंकि टीम निवाला लाया है 'हैप्पी किट

दीपावली के त्योहार पर जयपुर में बड़ी संख्या में पर्यटक घूमने के लिए आते हैं. विशेषकर परकोटे में पर्यटकों की चहल-पहल काफी देखने को मिलती है. पर्यटकों की सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस ने बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों और होमगार्ड के जवानों को परकोटे के अंदर तैनात किया है. वहीं इसके साथ राजधानी के तमाम मॉल, बाजार और भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर सादा वस्त्रों में भी पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है. ऐसे मौकों पर चेन स्नेचर और अन्य बदमाश वारदात की फिराक में घूमते हैं. ऐसे बदमाशों पर लगाम लगाने के लिए सादा वस्त्रों में तैनात किए गए पुलिसकर्मियों को अलर्ट रहने के लिए आला अधिकारियों द्वारा निर्देश दिए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details