राजस्थान

rajasthan

राजस्थान सियासी ड्रामाः विधायकों की खरीद-फरोख्त मामले में SOG करेगी मुख्य सचेतक महेश जोशी का बयान दर्ज

By

Published : Jun 14, 2020, 10:57 AM IST

राजस्थान में सियासत हर दिन अपना नया रूप ले रही है. मुख्य सचेतक महेश जोशी ने राजस्थान में हॉर्स ट्रेडिंग की शिकायत ने ACB और SOG को दी थी और इस मामले में जांच करने की मांग की थी. इस प्रकरण में अब SOG महेश जोशी का बयान दर्ज करेगी.

horse-trading in Rajasthan, राजस्थान राज्यसभा चुनाव
महेश जोशी का होगा बयान दर्ज

जयपुर. राजस्थान में विधायकों की खरीद-फरोख्त प्रकरण में जांच कर रही राजस्थान SOG की टीम अब मुख्य सचेतक महेश जोशी का बयान दर्ज करेगी. महेश जोशी ने विधायकों की खरीद-फरोख्त को लेकर शिकायत पत्र लिखकर जांच की मांग की थी. जिस पर एसओजी ने FIR दर्ज कर इस प्रकरण की जांच करना शुरू कर दिया है.

महेश जोशी का होगा बयान दर्ज

मुख्य सचेतक महेश जोशी ने डीजी एसीबी आलोक त्रिपाठी और राजस्थान एसओजी को एक शिकायत पत्र लिखा था. जिसमें विधायकों की खरीद-फरोख्त की जांच की मांग की गई थी. जिसपर SOG ( स्पेशल ऑपरेशनल ग्रुप, राजस्थान ) के अधिकारी इस पूरे प्रकरण को लेकर मुख्य सचेतक महेश जोशी के बयान दर्ज करने जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें.सीएम गहलोत अपने घर को संभालें नहीं तो अंतर्विरोध से गिर जाएगी सरकारः पूनिया

जोशी के 10 जून को लिखे गए शिकायत पत्र में विधायकों की खरीद-फरोख्त करने वाले को ना तो जिक्र है, ना किसी का नंबर और ना ही किसी शख्स का नाम दिया गया है. जिसे देखते हुए इस पूरे प्रकरण में महेश जोशी के बयान दर्ज होना बेहद महत्वपूर्ण है.

विधायकों की खरीद-फरोख्त का हरियाणा कनेक्शन

राजस्थान में कांग्रेस विधायक और वहीं कांग्रेस को समर्थन देने वाले निर्दलीय विधायकों की खरीद-फरोख्त का प्रकरण सामने आने के बाद राजस्थान पुलिस की इंटेलिजेंस शाखा भी चौकन्नी हो गई है. सूत्रों की मानें तो राजस्थान में विधायकों की खरीद-फरोख्त का हरियाणा से कनेक्शन बताया जा रहा है.

यह भी पढ़ें.मंत्री रमेश मीणा की नाराजगी को लेकर बोले कांग्रेस पर्यवेक्षक टीएस सिंह, परिवार में भावनाएं आहत होती हैं तो नाराजगी भी जायज

बताया जा रहा है कि हरियाणा से ही फोन करके हॉर्स ट्रेडिंग का यह पूरा खेल खेलने का प्रयास किया जा रहा है. कुछ बैंक खातों के बारे में भी जानकारी हाथ लगने पर उन बैंक खातों को खंगाला गया है. हालांकि, उन बैंक खातों में अब तक किसी भी तरह का कोई संदिग्ध ट्रांजैक्शन नहीं पाया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details