राजस्थान

rajasthan

By

Published : Apr 27, 2021, 9:14 PM IST

ETV Bharat / city

तस्कर कमलेश प्रजापत एनकाउंटर मामला: भाजपा विधायक निर्मल कुमावत ने सरकार से की सीबीआई जांच की मांग

भाजपा विधायक निर्मल कुमावत ने गहलोत सरकार से तस्कर कमलेश प्रजापत के एनकाउंटर मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग की है. उन्होंने इस प्रकरण में पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाए हैं.

BJP MLA Nirmal Kumawat ,  Smuggler Kamlesh Prajapat encounter case
भाजपा विधायक निर्मल कुमावत

जयपुर.बाड़मेर में तस्कर कमलेश प्रजापति पुलिस एनकाउंटर मामले पर सियासत लगातार भड़क रही है. अब भाजपा विधायक और बीजेपी ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय मंत्री निर्मल कुमावत ने भी इस प्रकरण की जांच सीबीआई से करवाने की मांग की है. कांग्रेस विधायक मदन प्रजापत के बाद भाजपा के कुमावत समाज से आने वाले विधायक निर्मल कुमावत ने भी इस प्रकरण में पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाए हैं.

विधायक निर्मल कुमावत ने की सरकार से मांग

पढ़ें- कुछ इस तरह पुलिस एनकाउंटर में मारा गया था कुख्यात तस्कर कमलेश प्रजापत, देखें Viral Video

फुलेरा से भाजपा विधायक निर्मल कुमावत ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से यह मांग की है. कुमावत ने कहा कि पुलिस की ओर से इस प्रकरण को एनकाउंटर का नाम दिया जा रहा है, लेकिन जिस प्रकार का वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया उसके बाद पुलिस की कार्यशैली पर संदेह है. इस पूरे घटनाक्रम के बाद कुमावत समाज में भी काफी आक्रोश है. ऐसे में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत इस पूरे प्रकरण की सीबीआई से जांच करवा कर यदि कोई दोषी है तो उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करें.

बता दें, इससे पहले केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और भाजपा के प्रतिपक्ष के उपनेता राजेंद्र राठौड़ भी इस मामले पर सीबीआई जांच की मांग प्रदेश सरकार से कर चुके हैं. केन्द्रीय मंत्री शेखावत ने कहा कि वीडियो में दिख रहा है कि पहले कमलेश को घेर कर पीटा गया और फिर गोलियां मारी गई. घटनास्थल पर संघर्ष के निशान नजर नहीं आते. यह एक अत्यंत संवेदनशील और संदेहास्पद प्रकरण है. पीड़ित परिवार को भी बार-बार फर्जी मुकदमों में फंसाने का डर दिखाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि गहलोत सरकार और पुलिस की संदिग्ध भूमिका देखते हुए इस पूरे मामले की सीबीआई जांच कराई जानी चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details