राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुर स्मार्ट सिटी की बदलती जा रही डेड लाइन, व्यापारियों में रोष

जयपुर में नौ सड़कों को स्मार्ट रोड बनाया जाना है. लेकिन, अभी तक महज किशनपोल बाजार की रोड का काम ही पूरा हो पाया है. जबकि चांदपोल बाजार की रोड को लेकर दी जा रही डेड लाइन दो बार पूरी हो चुकी है. बावजूद इसके यहां काम खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा, जिसके चलते अब व्यापारियों में भी रोष व्याप्त है.

By

Published : Aug 12, 2019, 7:16 PM IST

smart city work is incomplete, डेड लाइन, work is incomplete in Jaipur

जयपुर.स्मार्ट सिटी लिमिटेड सीईओ आलोक रंजन ने अगस्त के पहले सप्ताह में चांदपोल बाजार के एक तरफ की रोड का काम पूरा कर, इस रास्ते को आमजन के लिए खोलने का दावा किया था. लेकिन इस दावे को भी 2 सप्ताह बीत चुके हैं. अभी भी तकरीबन 80 से 100 मीटर का काम अधूरा है. छोटी चौपड़ से चांदपोल गेट तक कहीं भी फुटपाथ बनने का काम शुरू तक नहीं हुआ है.

जयपुर में स्मार्ट सिटी की बदलती जा रही डेड लाइन

ऐसे में सोमवार को जब ईटीवी भारत संवाददाता चांदपोल बाजार में स्मार्ट रोड के काम का जायजा लेने पहुंचे. यहां दीनानाथ जी की गली के बाहर तो रोड अब तक खुदी ही पड़ी है. वहीं नाहरगढ़ रोड जाने वाले रास्ते पर कुछेक वाहनों की आवाजाही जरूर हो रही है. इसके अलावा गोविंद राव जी का रास्ता, जय लाल मुंशी का रास्ता, जाट के कुएं का रास्ता, बगरू वालों का रास्ता और उनियारा का रास्ता अभी भी बंद ही पड़ा है. यहां बैरिकेडिंग लगाकर रास्ता रोक रखा है, जिसे लेकर अब व्यापारियों में भी रोष व्याप्त है.

यह भी पढ़ेंः जेडीए को नजरअंदाज कर रहा एनएचएआई, 9 दिन बाद भी नहीं दी रिंग रोड पर रिपोर्ट

आलम ये है कि व्यापारी अब सड़कों पर उतरने की तैयारी कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि जब चांदपोल में काम शुरू हुआ था. उस वक्त ये आश्वस्त किया गया था कि इसे समय सीमा पर पूरा किया जाएगा. लेकिन अब पूरे 218 दिन बीत जाने के बाद भी एक तरफ की रोड का काम भी पूरा नहीं हो पाया है, जिसके चलते व्यापारियों का काम तो ठप हुआ ही है. आमजन को भी खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. उन्होंने बताया कि त्योहारी सीजन में भी यही हालात देखने को मिले. वहीं उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि जब तक एक तरफ का काम पूरा नहीं हो जाता, तब तक दूसरी तरफ काम शुरू नहीं करने दिया जाएगा.

यह भी पढ़ेंः NEET काउंसलिंग के बाद भी मेडिकल कॉलेजों में 700 सीटें खाली...छात्रों-अभिभावकों ने दी कोर्ट में जाने की चेतावनी

आपको बता दें कि चांदपोल बाजार का काम 6 जनवरी 2019 से शुरू हुआ था. हालांकि बीच में कुछ समय काम बंद रहा, जिसके बाद 28 मई से स्मार्ट रोड बनने का काम शुरू हो गया था. इसे लेकर दो बार डेड लाइन भी बदली जा चुकी है. लेकिन अब तक काम पूरा नहीं हो पाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details