राजस्थान

rajasthan

400 साल पुराने लक्ष्मी नारायण मंदिर से चांदी की मूर्तियां चोरी, हार और छत्र भी चुरा ले गए चोर

By

Published : May 11, 2022, 1:46 PM IST

सिरसी गांव में स्थित 400 साल पुराने लक्ष्मी नारायण मंदिर (Theft case in Laxmi Narayan Temple in Sirsi) में मंगलवार को गर्भगृह में से ठाकुर जी के सिंहासन से दो चांदी के छत्र, गले का चांदी का हार, विष्णु भगवान और लक्ष्मी जी की दो चांदी की मूर्तियां चोरी हो गई. मंदिर से जो चांदी की मूर्तियां चोरी हुई है वह कई वर्ष पुरानी है और काफी बेशकीमती बताई जा रही हैं.

silver idols of lord vishnu and lakshmi stolen
400 साल पुराने लक्ष्मी नारायण मंदिर से चांदी की मूर्तियां चोरी

जयपुर.राजधानी के भांकरोटा थाना इलाके में सिरसी गांव में स्थित लगभग 400 साल पुराने लक्ष्मी नारायण मंदिर में चोरी का मामला (Theft case in Laxmi Narayan Temple in Sirsi) सामने आया है. वारदात को लेकर पारीक मोहल्ला निवासी लोकेश पारीक ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है. प्रकरण की जांच कर रहे जांच अधिकारी छोटूराम ने बताया कि सिरसी गांव में स्थित लक्ष्मी नारायण मंदिर में मंगलवार को गर्भगृह में से ठाकुर जी के सिंहासन से दो चांदी के छत्र, गले का चांदी का हार, विष्णु भगवान और मां लक्ष्मी की दो चांदी की मूर्तियां (Silver idols of lord Vishnu and Lakshmi stolen) चोरी हुई हैं. मंगलवार शाम को जब मंदिर के पुजारी आरती करने के लिए गर्भगृह में गए, तब उन्हें वारदात का पता चला. इसके बाद पुजारी ने मंदिर के ट्रस्ट से जुड़े हुए पदाधिकारियों को इसके बारे में सूचना दी. मंगलवार देर रात को भांकरोटा थाने में मंदिर में चोरी का मामला दर्ज कराया गया.

पढ़ें- भरतपुर: कामां स्थित मनसा देवी मंदिर में चोरी, मुकुट सहित गले से राशि ले उड़े चोर

पढ़ें- जयपुर में 5 दिनों में दो जैन मंदिरों में चोरी, 100 पुलिसकर्मियों की स्पेशल टीम जुटी जांच में

पढ़ें- मंदिर में चोरी ! मोटरसाइकिल सवार चोर पहुंचे प्रभु के द्वार, सिर्फ 8 मिनट और दो दानपात्रों पर किया हाथ साफ...CCTV कैमरे ने कैद की वारदात

काफी बेशकीमती हैं चोरी हुई मूर्तियां-सिरसी गांव स्थित लक्ष्मी नारायण मंदिर तकरीबन 400 साल पुराना है, जिसमें सिरसी गांव के अलावा आसपास के क्षेत्र में रहने वाले लोगों की भी गहरी आस्था है. मंदिर से जो चांदी की मूर्तियां चोरी हुई हैं, वह वर्षों पुरानी हैं और काफी बेशकीमती बताई जा रही हैं. वहीं मंदिर में लगे सीसीटीवी कैमरे में एक व्यक्ति मंदिर में दाखिल होते हुए और गर्भगृह से मूर्तियां, चांदी का छत्र और चांदी का हार चुराते हुए दिखाई दे रहा है. फिलहाल पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चोर की तलाश में जुट गई है. वहीं मंदिर में हुई चोरी की वारदात के बाद से स्थानीय लोगों में काफी आक्रोश देखा जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details