राजस्थान

rajasthan

Bhagwat Katha in Jaipur: देवस्थान विभाग की पहल पर भागवत कथा का आयोजन, कलश यात्रा में शामिल हुए कांग्रेस नेता

By

Published : Mar 1, 2022, 5:45 PM IST

Updated : Mar 1, 2022, 8:53 PM IST

जयपुर में देवस्थान विभाग की ओर से पहली बार श्रीमद् भागवत कथा का आयोजन किया जा रहा (Shrimad Bhagwat Katha in Jaipur by Devasthan department) है. जलमहल के सामने स्थित बलदेव जी मंदिर में 1 से 7 मार्च तक श्रीमद् भागवत कथा आयोजित की जा रही है. इसकी शुरूआत आज कलश यात्रा से हुई. इसमें उद्योग एवं देवस्थान मंत्री शकुंतला रावत, जलदाय मंत्री महेश जोशी, महापौर मुनेश गुर्जर समेत कई गणमान्य लोग शामिल हुए.

Shrimad Bhagwat Katha in Jaipur
श्रीमद् भागवत कथा का आयोजन

जयपुर.राजधानी में देवस्थान विभाग की पहल पर श्रीमद् भागवत कथा का आयोजन किया जा रहा है. कलश यात्रा के साथ भागवत कथा की शुरुआत की गई. जलमहल के सामने बलदेव जी मंदिर परशुरामद्वारा में 1 से 7 मार्च तक श्रीमद् भागवत कथा आयोजित की जा रही है. मंगलवार को रामगढ़ मोड़ पर रघुनाथ जी राधा निवास मंदिर से बैंड बाजे के साथ के साथ कलश यात्रा निकाली गई.

उद्योग एवं देवस्थान मंत्री शकुंतला रावत, जलदाय मंत्री महेश जोशी, महापौर मुनेश गुर्जर समेत कई लोग कलश यात्रा में शामिल (Congress leaders participated in Kalash Yatra in Jaipur) हुए. मंत्री महेश जोशी और शकुंतला रावत ने कलश यात्रा का शुभारंभ किया. कलश यात्रा में बड़ी संख्या में महिलाएं एक परिधान में शामिल हुईं. कलश यात्रा रामगढ़ मोड़ स्थित रघुनाथ जी मंदिर से रवाना होकर परशुरामद्वारा पहुंची. कलश यात्रा में महिलाएं नाचती गाती शामिल हुईं. कलश यात्रा के दौरान रास्ते में सांप्रदायिक सौहार्द देखने को मिला. मुस्लिम समाज की ओर से रास्ते में जगह-जगह पुष्प वर्षा करके कलश यात्रा का स्वागत किया गया.

देवस्थान विभाग की पहल पर भागवत कथा का आयोजन

पढ़ें:अलवर : कोरोना से मुक्ति के लिए श्रीमद् भागवत महापुराण के किए जा रहे हैं पाठ

जानकारी के मुताबिक देवस्थान विभाग की ओर से पहली बार इस तरह के कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. श्रीमद् भागवत कथा 1 मार्च से 7 मार्च तक प्रतिदिन दोपहर 1 से शाम 5 बजे तक होगी. शकुंतला रावत ने बताया कि मुख्यमंत्री ने ऐसा बजट पेश किया है, जिसकी पूरे देश में सराहना हो रही है. हर वर्ग को टच करने वाला बजट रहा है. उन्होंने कहा कि मेरी कामना है कि पूरे प्रदेश में सुख-शांति, अमन और चैन रहे. कोरोना जैसी कोई भी महामारी नहीं आए. सभी की सुख और शांति की कामना के लिए भागवत कथा आयोजित की जा रही है.

पढ़ें:कुड़ी रामद्वारा में सात दिवसीय श्रीमद् भागवत कथा हुई गाजे-बाजे के साथ संपन्न

जलदाय मंत्री महेश जोशी ने बताया कि देश और प्रदेश पर भगवान की कृपा रहे. हम देश के लिए मंगलकामनाएं करते हैं. महाशिवरात्रि के महान पर्व पर देशवासियों को शुभकामनाएं देते हुए जोशी ने कहा कि आने वाला समय हम सभी के लिए बहुत अच्छा होगा. राजस्थान के बजट की छाप साफ नजर आ रही है.

Last Updated : Mar 1, 2022, 8:53 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details