राजस्थान

rajasthan

लॉकडाउन के बावजूद दुकान खोलने पर प्रशासन सख्त, 7 सीज

By

Published : Apr 20, 2020, 2:14 PM IST

लॉकडाउन की पालना के लिए प्रशासन अब सख्ती बरतने लगा है. इसके चलते जयपुर के शाहपुरा शहर में लॉकडाउन के बावजूद दुकान खोलने पर प्रशासन ने सख्ती दिखाते हुए 7 दुकानों को सीज करते हुए नियमानुसार कार्रवाई शुरू कर दी है.

जयपुर की खबर, jaipur news
दुकान खोलने पर प्रशासन सख्त

शाहपुरा (जयपुर).कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए केंद्र सरकार की ओर से लॉकडाउन घोषित किया गया है, जिसके चलते आमजन अपने घरों में ही कैद है. इसके बावजूद कुछ व्यापारी अपनी दुकान खोलकर लॉकडाउन का उल्लंघन कर रहे है. ऐसा ही एक मामला जयपुर के शाहपुरा शहर में देखने को मिला है, जहां 7 व्यापारियों ने बिना अनुमति के अपने प्रतिष्ठान खोल लिए. इसकी सूचना मिलने पर प्रशासन ने सख्ती दिखाते हुए सातों दुकानों को सीज कर दिया है.

दुकान खोलने पर प्रशासन सख्त

शाहपुरा उपखण्ड अधिकारी नरेंद्र कुमार मीणा ने बताया कि शाहपुरा के मुख्य बाजार, जोगियो के बास, डाबर मोहल्ला और पुराना दिल्ली रोड पर कुछ व्यापारियों की ओर से लॉकडाउन होने के बावजूद अपने प्रतिष्ठान खोले जाने की सूचना मिली थी. इस पर प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंचा और व्यापारियों से प्रतिष्ठान खोलने का कारण पूछा. इस पर व्यापारी कोई संतोषप्रद जवाब नहीं दे पाए.

पढ़ें- जयपुर: रामगंज इलाके में अफगानी नागरिकों को बिना सूचना होटल में रखने पर मामला दर्ज

इसके साथ ही उनके पास प्रतिष्ठान खोलने के लिए कोई अनुमति भी नहीं थी. इस पर प्रशासनिक टीम के सदस्यों ने शहर की लक्ष्मी शू पैलेस, गर्ग फैंसी एवं गिफ्ट स्टोर, विक्की इलेक्ट्रॉनिक, रुंडला इलेक्ट्रॉनिक, सीमेंट एजेंसी, राज शू कॉर्नर, शिव इलेक्ट्रिकल्स और पारीक ओल्ड बेरिंग समेत 7 दुकानों को सीज कर दी और नियमानुसार कार्रवाई शुरू की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details