राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

राजस्थान में भारी बारिश से रेल यातायात प्रभावित, 7 ट्रेन हुुईं लेट

राजस्थान में बारिश का दौर जारी है. जिसका असर अब रेल यातायात पर भी पड़ने लगा है. जयपुर से दिल्ली-आगरा जाने वाली कई रेलगाड़ियां बिलंब से चल रही हैं. वहीं राजस्थान से दिल्ली-आगरा से जाने वाली 7 ट्रेन अपने तय समय से लेट चल रही हैं.

By

Published : Jul 26, 2019, 10:22 PM IST

राजस्थान में मूसलाधार बारिश से रेल यातायात प्रभावित

जयपुर. राजस्थान जयपुर में बारिश का कहर लगातार जारी है. जिसके चलते अब रेल यातायात पर भी बारिश का असर लगातार जारी है. वहीं जयपुर से दिल्ली आगरा जाने वाली ट्रेनों पर भी बारिश का असर देखने को मिला. कई रेलगाड़ियां अपने तय समय से लेट होती जा रही हैं.

राजस्थान में मूसलाधार बारिश से रेल यातायात प्रभावित

गुलाबी नगरी जयपुर में बारिश का दौर लगातार जारी है. जिसका असर अब रेल यातायात पर भी पड़ने लगा है. जयपुर स्टेशन से चलने वाली पोरबंदर मुजफ्फरपुर ट्रेन करीब 2 घंटे से गांधीनगर स्टेशन पर खड़ी है. इसके चलते दूरदराज जाने वाले यात्रियों को काफी परेशानी का सामना भी करना पड़ रहा है.

यह भी पढ़ें:एस.एम.एस हॉस्पिटल में भरा पानी, नालियां हुई जाम

वहीं ट्रेन को खड़े करने का मुख्य कारण गांधीनगर रेलवे स्टेशन से महज 7 किलोमीटर दूर जगतपुरा स्टेशन व खातीपुरा रेलवे स्टेशन पर ट्रैक के ऊपर पानी के जोरदार बहाव के चलते ट्रेन को गांधीनगर स्टेशन पर खड़ा रखा है. जिससे आमजन को काफी परेशानी का सामना भी करना पड़ रहा है.

वहीं यात्रियों का कहना है कि ट्रेन पिछले 2 घंटे से गांधीनगर स्टेशन पर खड़ी है. जिसके चलते उनको काफी परेशानी भी उठानी पड़ रही है. वहीं उनका कहना है कि इलाहाबाद जयपुर सुपरफास्ट ट्रेन बी ट्रैक पे पानी भरने के कारण अपने तय समय से लेट चल रही है. जिससे जयपुर से जाने वाले बाहर यात्रियों को काफी परेशानी का सामना भी करना पड़ता है.

यह भी पढ़ें: बारिश में लाहोटी ने खींची तलवार...लाटा पर किया करारा राजनीतिक हमला

बता दें कि जयपुर जंक्शन और बांदीकुई जंक्शन के बीच रोजाना करीब 20 हजार यात्री सफर करते हैं. ऐसे में रोजाना सफर करने वाले यात्रियों को भी अब ट्रेन के समय मैं देरी के चलते काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. वहीं अब शीघ्र ही जयपुर जंक्शन पर यार्ड का काम भी शुरू होने जा रहा है. जिसके चलते जयपुर जंक्शन पर ट्रेन खड़ी करने की जगह भी नहीं है और ट्रेनों को दूसरे स्टेशनों पर खड़ा भी करा जा रहा है.

अपने तय समय से निम्न रेलगाड़ियां बिलंब से चल रही हैं-

ट्रेन संख्या नाम बिलंब अवधि
19269 पोरबंदर मुजफ्फरपुर एक्सप्रेस 2 घंटे
15014 रानीखेत एक्सप्रेस 1 घंटे
12404 इलाहाबाद जयपुर सुपरफास्ट एक्सप्रेस 2 घंटे लेट
14864 मधुर एक्सप्रेस 1 घंटा 30 मिनट
12414 पूजा एक्सप्रेस 1 घंटा 20 मिनट
12196 अजमेर आगरा फोर्ट सुपरफास्ट एक्सप्रेस 1 घंटा
12016 अजमेर दिल्ली शताब्दी 30 मिनट

ABOUT THE AUTHOR

...view details