राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

तबादले नहीं होने से नाराज वरिष्ठ शिक्षकों ने 11 जनवरी को सीएम आवास का घेराव करने की दी चेतावनी

शिक्षा विभाग में तबादलों का मुद्दा एक बार फिर गरमाने लगा है. राजस्थान वरिष्ठ शिक्षक संघ की ओर से तबादलों के मुद्दे पर आर-पार की लड़ाई का एलान करते हुए प्रदेशाध्यक्ष भैरू राम चौधरी ने सोमवार को सिविल लाइन में प्रदर्शन करने और सीएम आवास का घेराव करने की चेतावनी दी है.

By

Published : Jan 10, 2021, 10:48 PM IST

encircle cm residence,  Rajasthan Senior Teachers Association
तबादले नहीं होने से नाराज वरिष्ठ शिक्षकों ने 11 जनवरी को सीएम आवास का घेराव करने की दी चेतावनी

जयपुर. शिक्षा विभाग में तबादलों का मुद्दा एक बार फिर जोर पकड़ने लगा है. दो बार स्थानांतरण आवेदन भरवाने के बाद भी तबादले नहीं होने और जिला विशेष में ही तबादले होने से गुस्साए वरिष्ठ शिक्षकों ने अब आर-पार की लड़ाई का एलान करते हुए सोमवार को सिविल लाइन में प्रदर्शन करने और सीएम आवास घेरने की चेतावनी दी है.

राजस्थान वरिष्ठ शिक्षक संघ (रेस्टा) के प्रदेशाध्यक्ष भैरू राम चौधरी ने प्रदेश के वरिष्ठ शिक्षकों से सोमवार को सुबह 10 बजे सिविल लाइन्स फाटक पर जुटने का आह्वान किया है. उन्होंने सिविल लाइन्स में प्रदर्शन के साथ ही सीएम आवास के घेराव की भी चेतावनी दी है. उनका कहना है कि पहले स्थानांतरण के लिए आवेदन लिए गए. लेकिन वरिष्ठ अध्यापकों को छोड़कर सबके तबादले किए गए. अब दूसरी बार आवेदन लेने के बाद भी वरिष्ठ अध्यापकों के तबादले नहीं होने से वरिष्ठ अध्यापकों में रोष है.

पढ़ें:भाजपा में गुटबाजी पर डोटासरा का कटाक्ष कहा- लोकतांत्रिक रूप से चुनी हुई सरकार को गिराने की कोशिश कर रहे थे, इसलिए लगी राजस्थान की 7 करोड़ जनता की बद्दुआ

उन्होंने मांग की है कि टीएसपी पीड़ित वरिष्ठ शिक्षकों का प्राथमिकता से तबादला किया जाए. महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यम स्कूल और स्वामी विवेकानंद मॉडल स्कूल में कार्यरत वरिष्ठ अध्यापकों को भी स्थानांतरण का मौका दिया जाए. इसके साथ ही उन्होंने वरिष्ठ अध्यापकों का तबादला उच्च प्राथमिक विद्यालयों के प्रधानाध्यापक के पद पर करवाने की भी मांग की है. इसके साथ ही प्रदेशाध्यक्ष चौधरी का यह भी कहना है कि शिक्षा मंत्री के गृह जिले सीकर में तैनात वरिष्ठ शिक्षकों के ही तबादले होने से प्रदेशभर के वरिष्ठ शिक्षकों में रोष है.

अपनी मांगों को लेकर भैरू राम चौधरी ने प्रदेशभर के वरिष्ठ शिक्षकों से सोमवार को जयपुर पहुंचने का आह्वान किया है. उन्होंने कहा कि इस बार वो अपनी मांगें पूरी करवाए बिना पीछे नहीं हटेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details