राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

BJP-RLP विधायकों के कैंप का दूसरा दिन, 5 सत्रों में हुई चर्चा

प्रदेश में राज्य सभा चुनावों को लेकर बीजेपी और आरएलपी विधायकों के कैंप का बुधवार को दूसरा दिन रहा. इस दौरान अगल-अलग विषयों पर 5 सत्रों में की भाजपा विधायकों ने चर्चा की. सत्र के दौरान वी. सतीश, डॉ. सतीश पूनिया, गुलाब चंद कटारिया और राजेन्द्र राठौड़ ने विधायकों से संवाद किया.

By

Published : Jun 17, 2020, 10:47 PM IST

BJP-RLP विधायकों का कैंप,राज्यसभा चुनाव, भाजपा विधायकों का कैंप, BJP MLA Camp, Rajya Sabha elections
विधायकों के कैंप का दूसरा दिन

जयपुर.राज्यसभा चुनाव को लेकर किए गए भाजपा और आरएलपी विधायकों के कैंप का बुधवार को दूसरा दिन रहा. बुधवार को विधायकों ने 5 सत्रों में अलग-अलग विषयों पर विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की. इन सत्रों में पार्टी के राष्ट्रीय सह-संगठन मंत्री वी. सतीश, प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनिया, नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया, उप-नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने विधायकों से संवाद किया.

विधायकों के कैंप का दूसरा दिन

बता दें कि, सुबह योग के साथ शुरुआत के बाद सबसे पहले गलवान घाटी में शहीद हुए भारतीय सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई. उसके बाद नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया और उप नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने विधायकों को राज्यसभा चुनाव की मतदान प्रक्रिया की जानकारी दी और मतदान का प्रशिक्षण दिया और इसका अभ्यास भी करवाया. इसके बाद पहले सत्र में नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया और उप-नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने 'विधायी कार्यों और संसदीय नियमों' की विस्तृत जानकारी विधायकों को दी. विधानसभा में विधायक की भूमिका और प्रश्न पूछने के उसके अधिकारों के बारे में बताया गया.

5 सत्रों में हुई चर्चा

ये पढ़ें:राज्यसभा चुनाव: कोविड-19 से ग्रस्त मतदाता को पोस्टल बैलेट पेपर की दी जाएगी सुविधा: मुख्य निर्वाचन अधिकारी

दूसरे सत्र में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने कोरोना संकट की पर विस्तृत चर्चा की. भाजपा के सभी विधायकों ने लॉकडाउन के दौरान अपने-अपने विधानसभा क्षेत्रों में चलाए गए राहत कार्यों की जानकारी दी. साथ ही सभी विधायकों ने राज्य सरकार के नकारात्मक रुख़ की जानकारी दी. जिसमें अधिकारियों की ओर से भाजपा के जनप्रतिनिधियों से भेदभाव और राशन और राहत सामग्री वितरण में भेदभाव किया गया. साथ ही राज्य सरकार के कुप्रबंधन और सांप्रदायिक आधार पर राशन वितरण के खिलाफ आवाज उठाने पर जनप्रतिनिधियों और कार्यकर्ताओं पर दर्ज मुकदमों की जानकारी पार्टी नेतृत्व को दी गई.

ये पढ़ें:सुरजेवाला पर राजेंद्र राठौड़ का पलटवार, कहा- देश की आत्मा के साथ खिलवाड़ कर रही है कांग्रेस

वहीं तीसरे सत्र में राज्य सरकार की जन विरोधी नीतियों के खिलाफ बड़ा आंदोलन खड़ा करने पर चर्चा हुई. प्रदेश में बिजली-पानी के तीन महीनों के बिल माफ करने की मांग को लेकर कोरोना संक्रमण की वर्तमान परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए भाजपा एक बड़ा आंदोलन करेगी. साथ ही जनता के मुद्दों पर पुरी तरह फेल हो चुकी कांग्रेस सरकार के खिलाफ भाजपा आंदोलन करेगी.

साथ ही चौथा सत्र 'संगठनात्मक कार्य और विधायकों की भूमिका' का रहा. जिसे पार्टी के राष्ट्रीय सह-संगठन मंत्री वी. सतीश ने सम्बोधित किया और संगठन में विधायकों की भूमिका के बारे में विस्तृत चर्चा की. सभी सत्रों में भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री मुरलीधर राव, प्रदेश संगठन महामंत्री चंद्रशेखर और आरएलपी के अध्यक्ष पुखराज गर्ग मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details