राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

कोरोना वायरस अपडेटः अब तक एयरपोर्ट पर 12992 लोगों की स्क्रीनिंग, 80 सैंपल जांच में आए नेगेटिव

जयपुर में कोरोना वायरस को लेकर चिकित्सा विभाग की ओर से लगातार स्क्रीनिंग जारी है. बाहर से आए यात्रियों की स्क्रीनिंग की जा रही है.वहीं संदिग्ध पाए गए मरीजों के सैंपल जांच के लिए भी भेजे जा रहे हैं. अभी तक एक भी सैम्पल पॉजिटिव नहीं आया है.

By

Published : Feb 15, 2020, 2:04 PM IST

कोरोना वायरस अपडेट, jaipur news, rajasthan news, राजस्थान न्यूज
कोरोना वायरस अपडेट

जयपुर.शहर में कोरोना वायरस को लेकर चिकित्सा विभाग की तरफ से लगातार स्क्रिनिंग जारी है. वहीं चिकित्सा विभाग की ओर से जारी किए गए आकड़ों में अब तक जयपुर के अंतराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर 84 फ्लाइट के 12 हजार 9 सौ 92 यात्रियों की स्क्रिनिंग चिकित्सा विभाग द्वारा की जा चुकी.

कोरोना वायरस अपडेट

चिकित्सा विभाग की एक टीम को एयरपोर्ट पर तैनात किया गया है.ऐसे में संदिग्ध मरीजों को जयपुर के सवाई मान सिंह अस्पताल के इनफेक्शियस विंग में इलाज के लिए भेजा जा रहा है.बता दें कि चिकित्सा विभाग की ओर से जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार अब तक 80 सैंपल कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीजों की जांच के लिए भेजे जा चुके है.

पढ़ें:ये सावधानियां बरतेंगे तो आपका बैंक अकाउंट कभी नहीं होगा CYBER CRIME का शिकार

ये सभी सैंपल नेगेटिव आए हैं.जिसके बाद चिकित्सा विभाग ने थोड़ी राहत की सांस ली है.मामले को लेकर प्रदेश के चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने कहा है कि पहले जहां संदिग्ध मरीजों के सैंपल पुणे स्थित वायरोलॉजी लैब में भेजे जा रहे थे.

वहीं अब सवाई मानसिंह अस्पताल में भी जांच की व्यवस्था शुरू कर दी गई है और यही नहीं राजस्थान के आसपास के क्षेत्रों से भी कुछ सैंपल SMS के जरिए अस्पताल में मंगाए जा रहे हैं. वहीं प्रदेश में अभी तक एक भी व्यक्ति जांच के दौरान कोरोना वायरस पॉजिटिव नही आया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details