राजस्थान

rajasthan

केंद्र सरकार द्वारा जारी किए गए गाइडलाइन के अनुसार ही खोले जाएंगे स्कूल: गोविंद सिंह डोटासरा

By

Published : Sep 21, 2020, 10:24 PM IST

केंद्र सरकार की गाइडलाइन के अनुसार कक्षा 9वीं से लेकर 12वीं तक के स्कूल खोले गए है. इस दौरान यह भी बात सामने आई है कि इस नियम को लेकर अभिभावक और स्कूल में कुछ कंफ्यूजन की स्थिति बन गई है. ऐसे में डोटासरा का कहना है कि केंद्र सरकार की स्कूलों को खोलने के लिए गाइडलाइन जारी हुई है. उसी के अनुसार राज्य सरकार ने भी गाइडलाइन जारी की है.

जयपुर समाचार, jaipur news
गाइडलाइन के अनुसार ही खोले जाएंगे स्कूल

जयपुर.राजस्थान में सोमवार से केंद्र सरकार की गाइडलाइन के अनुसार कक्षा 9 से 12वीं की स्कूलों में विद्यार्थियों को उनके अभिभावकों की सहमति से गाइडेंस के लिए स्कूल में खोली गई है. लेकिन इस दौरान यह भी बात सामने आई है कि इस नियम को लेकर अभिभावक और स्कूल में कुछ कंफ्यूजन की स्थिति बन गई है.

गाइडलाइन के अनुसार ही खोले जाएंगे स्कूल

ऐसे में पेरेंट्स स्कूलों से यह पूछ रहे हैं कि क्या स्कूल खुल गए हैं या नहीं. लेकिन सोमवार को प्रदेश के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने बिल्कुल साफ किया कि केंद्र सरकार की स्कूलों को खोलने के लिए गाइडलाइन जारी हुई है. उसी के अनुसार राज्य सरकार ने भी गाइडलाइन जारी की है.

पढ़ें-'अपनी दुकान-अपना व्यवसाय' और अधिकारियों के लिए आवासीय योजना लॉन्च करेगा आवासन मंडल

राज्य सरकारों को इन गाइडलाइन में किसी भी तरीके का छेड़छाड़ करने का अधिकार नहीं है. ऐसे में जो केंद्र सरकार की गाइडलाइन है. उसी के अनुसार अभिभावकों की सहमति से गाइडेंस के लिए ही स्कूल खोली जा सकती है. स्कूलों में किसी तरीके की क्लास लगाने का प्रावधान नहीं किया गया है. डोटासरा ने बिल्कुल साफ किया की स्कूलों में किसी भी हाल में क्लास नहीं लगेगी और अगर नियम किसी स्कूल में तोड़े तो उसके खिलाफ कार्रवाई भी होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details