राजस्थान

rajasthan

By

Published : Sep 30, 2020, 10:31 PM IST

ETV Bharat / city

सतीश पूनियां ने CM गहलोत के साथ की वर्चुअल बैठक, कोरोना प्रबंधन पर दिए सुझाव

राजस्थान भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डाॅ. सतीश पूनियां ने बुधवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ वर्चुअल बैठक की. इस बैठक में उन्होंने मुख्यमंत्री को कोरोना प्रबंधन के लिए विभिन्न सुझाव दिए.

jaipur news, rajasthan news
सतीश पूनियां ने मुख्यमंत्री के साथ की वर्चुअल बैठक

जयपुर.भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डाॅ. सतीश पूनियां ने बुधवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ वर्चुअल बैठक की. जिसमें उन्होंने मुख्यमंत्री को कोरोना प्रबंधन और लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक करने के लिए विभिन्न सुझाव दिए.

सतीश पूनियां ने मुख्यमंत्री के साथ की वर्चुअल बैठक

पूनियां ने सुझाव देते हुए कहा कि, सरकार अस्पतालों की बुनियादी सुविधाओं की समीक्षा करके उसकी पूर्ति सुनिश्चित करें. विशेषकर जांच उपकरण और ऑक्सीजन की पर्याप्त सप्लाई हो. ये महामारी मनोविज्ञान से जुड़ी हुई है, इसलिए जागरूकता अभियान को और प्रभावी बनाया जाए.

पिछले दिनों 7 राज्यों के मुख्यमंत्रियों से संवाद के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आह्वान किया था कि मुख्यमंत्री स्वयं उपखण्ड स्तर तक माॅनिटरिंग करेंगे तो निचले स्तर के अधिकारियों का मनोबल बढ़ेगा. जिसके सकारात्मक परिणाम आएंगे. साथ ही एसडीआरएफ राज्य आपदा प्रबंधन का 35 की बजाय अब 50 प्रतिशत खर्च किया जा सकेगा. ऐसे में सरकार को इसकी कार्ययोजना बननी चाहिए.

ये भी पढ़ेंःगहलोत कैबिनेट की बैठक, किसानों को राहत देने को लेकर चर्चा

अन्य महत्वपूर्ण सुझाव देते हुए पूनियां ने कहा कि जन जागरूकता अभियान के लिए टैक्स्ट मैसेज का व्यापक उपयोग किया जा सकता है. साथ ही समाज के प्रतिष्ठित लोग अपील वीडियो जारी करें. जिससे आमजन में जागरूकता बढ़ेगी. मेरी बस्ती, मेरा वार्ड, मेरा गांव, कोरोना मुक्त हो, ये अभियान प्रदेशभर में चलना चाहिए.

दुष्कर्म पीड़ितों को मिले न्याय..

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने दो नाबालिगों से बलात्कार के मामले में मुख्यमंत्री से संज्ञान लेने की अपील की है. ताकि, पीड़ित परिवार को न्याय मिल सके. सतीश पूनिया ने कहा कि, बारां में दो नाबालिगों के साथ बलात्कार की घटना का मामला सामने आया है. ये मामला 18 सितंबर का है और थाने में रिपोर्ट भी दर्ज है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details