राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

सतीश पूनिया ने अशोक गहलोत को लिखा पत्र, कहा- चौगान स्टेडियम का नाम स्वर्गीय भंवरलाल शर्मा के नाम पर रखा जाए

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखकर जयपुर के चौगान स्टेडियम का नाम बदल कर भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और वरिष्ठ नेता स्वर्गीय भंवरलाल शर्मा के नाम पर करने का आग्रह किया है.

By

Published : Jan 12, 2021, 5:05 PM IST

satish poonia,  ashok gehlot
सतीश पूनिया ने अशोक गहलोत को लिखा पत्र

जयपुर.भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखा है. पूनिया ने जयपुर के चौगान स्टेडियम का नाम बदल कर भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और वरिष्ठ नेता स्वर्गीय भंवरलाल शर्मा के नाम पर करने का आग्रह किया है.

पढे़ं:जयपुर एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग की बड़ी कार्रवाई, 30 लाख का सोना पकड़ा

सतीश पूनिया ने पत्र में लिखा "स्वर्गीय भंवरलाल शर्मा का जन्म जयपुर के गणगौरी बाजार में हुआ था. भंवरलाल शर्मा 1961 में नगर परिषद सभापति, उसके बाद पार्षद, हवामहल विधानसभा क्षेत्र से लगातार छह बार विधायक, तीन बार भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और राजस्थान सरकार में कैबिनेट मंत्री भी रहे. बचपन से वो तैराक और फुटबॉल के खिलाड़ी भी रहे. उन्होंने स्टेडियम के विकास कार्यों के लिए कई काम किए".

चौगान स्टेडियम का नाम स्वर्गीय भंवरलाल शर्मा के नाम पर करने की मांग

पूनिया ने पत्र में लिखा "भंवरलाल शर्मा ने समाज सेवा को अपने जीवन का परम धेय माना और जन सेवा के लिए उनका संघर्ष भी प्रेरणादाई है. ऐसे में स्वर्गीय भंवरलाल शर्मा के लंबे राजनीतिक जीवन और उनका खेलों के प्रति लगाव और जयपुर शहर की जनता के प्रति असीम स्नेह को देखते हुए उनकी स्थाई स्मृति के लिए उनके निवास के निकट स्थित चौगान स्टेडियम का नाम स्वर्गीय भंवरलाल शर्मा के नाम पर किया जाए".

लोहड़ी और मकर सक्रांति की शुभकामनाएं दी

सतीश पूनिया ने प्रदेशवासियों को लोहड़ी और मकर सक्रांति पर्व की शुभकामनाएं दी. उन्होंने कहा कि लोहड़ी नई फसल की खुशी में मनाया जाने वाला पर्व है. यह पर्व सभी के जीवन में नई उमंग, उत्साह और ऊर्जा का संचार करे. नई फसल के आगमन के उपलक्ष्य में लोहड़ी भारत की उल्लास पूर्ण और रंग-बिरंगी संस्कृति का परिचायक है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details