राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

स्वदेशी वैक्सीन को मंजूरी मिलने पर पूनिया ने प्रधानमंत्री और वैज्ञानिकों को दी शुभकामनाएं

भारत की स्वदेशी वैक्सीन को एक्सपर्ट पैनल के बाद ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (Drugs Controller General of India) की ओर से मिली मंजूरी के बाद देश भर में उत्साह का माहौल है. इसको देखते हुए राजस्थान बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने देश के वैज्ञानिकों को बधाई संदेश दिया है.

By

Published : Jan 4, 2021, 12:03 PM IST

approval of indigenous vaccine, satish poonia wishes prime minister and scientists, jaipur latest news, rajasthan latest news, स्वदेशी वैक्सीन को मिली मंजूरी, Indigenous vaccine approved, Poonia congratulatory message on approval of indigenous vaccine, बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया
पूनिया ने प्रधानमंत्री और वैज्ञानिकों को दी शुभकामनाएं

जयपुर.वैक्सीन को एक्सपर्ट पैनल के बाद ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया की ओर से मिली मंजूरी के बाद देश भर में उत्साह का माहौल है. ऐसे में बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष डॉक्टर सतीश पूनिया ने स्वदेशी दो वैक्सीन को मंजूरी मिलने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और देश के वैज्ञानिकों के साथ ही कोरोना वॉरियर्स को शुभकामना और बधाई प्रेषित की है.

पूनिया ने प्रधानमंत्री और वैज्ञानिकों को दी शुभकामनाएं

पूनिया ने बयान जारी कर कहा कि अब कोविड- 19 की रोकथाम और उपचार में भारत पूरी तरह विश्व में सिरमोर बना है. पूनिया ने कहा कि कोविड- 19 की रोकथाम के प्रबंधन में भारत विश्व में पहले ही अपना लोहा मनवा चुका है और अब वैक्सीनेशन के ट्रायल और उसके बाद मंजूरी मिलना अपने आप में इस दिशा में एक बड़ा कदम माना जा सकता है.

यह भी पढ़ें:Bird Flu का कहर! कौओं के बाद कोटा में 25 कबूतरों की मौत, विभाग को रिपोर्ट का इंतजार

उन्होंने कहा कि हर भारतीय को इस बात पर गर्व होगा कि जिन दो टीकों के आपात इस्तेमाल की मंजूरी दी गई है. उन्हें भारत ने ही बनाया है. यह हमारे वैज्ञानिकों की प्रतिभा को दर्शाता है. साथ ही एक आत्मनिर्भर भारत के सपने को पूरा करने की दिशा में भी महत्वपूर्ण कदम है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details