राजस्थान

rajasthan

By

Published : Aug 18, 2022, 9:00 PM IST

ETV Bharat / city

जयपुर में भाजपा करेगी मुख्यमंत्री का घेराव, कानून व्यवस्था को लेकर प्रदर्शन की चेतावनी

प्रदेश में बढ़ते अपराध को लेकर भाजपा जयपुर में शहीद स्मारक पर प्रदर्शन करने जा रही है. वहीं 20 अगस्त को जयपुर में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का घेराव करने की चेतावनी दी है.

satish Poonia Protest warning
जयपुर में भाजपा करेगी मुख्यमंत्री का घेराव

जयपुर. प्रदेश में बिगड़ती कानून व्यवस्था को और अपराध के बढ़ते आंकड़ों को लेकर भाजपा ने 20 अगस्त को जयपुर में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का घेराव करने की चेतावनी दी (Poonia Targets Gehlot) है. यह विरोध प्रदर्शन शहीद स्मारक पर होगा. जिसमें जयपुर और उसके आसपास के जिलों से हजारों की संख्या में भाजपा नेता और कार्यकर्ता जुटेंगे.

गुरुवार को प्रदेश भाजपा मुख्यालय में पत्रकारों से रूबरू हुए पार्टी प्रदेश अध्यक्ष डॉ सतीश पूनिया ने यह जानकारी दी. इस दौरान पूनिया ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को एकमात्र कुर्सी बचाना है. इसके चलते वे लगातार तुष्टिकरण की राजनीति कर रहे हैं. राजस्थान में अपराधी बेखौफ हो गए हैं. पूनिया ने कहा कि ऐसा लगता है गहलोत सरकार ने यह तय कर लिया है कि बहुसंख्यकों पर अत्याचार होने देना है.

जयपुर में भाजपा करेगी मुख्यमंत्री का घेराव

पूनिया ने कहा हनुमानगढ़ में संत की हत्या के विरोध में शुक्रवार को भाजपा नेता विरोध प्रदर्शन (BJP demonstration in Jaipur) करेंगे. वहीं शनिवार को जयपुर में मुख्यमंत्री का घेराव किया (CM Gherao warning in Jaipur) जाएगा. इस दौरान पूनिया ने प्रदेश में पिछले साढे 3 साल के अपराधों के आंकड़े भी रखे और यह भी कहा कि अपराधों में लगातार इजाफा हो रहा है. उन्होंने कहा अब तक 7 लाख 57 हजार से अधिक मुकदमे दर्ज हुए, 6300 से अधिक हत्याएं हुई. 22 हजार 148 बलात्कार और गैंगरेप के मुकदमे भी दर्ज हुए हैं.

पढ़ें. Poonia on CM Gehlot: 'कांग्रेस की जमीन पूरी तरह खिसक चुकी है इसलिए सीएम गहलोत भाजपा पर अनर्गल आरोप लगा रहे'

राजस्थान मॉडल कहीं लागू न हो: सतीश पूनिया ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की गुजरात में हुई पत्रकार वार्ता पर भी कटाक्ष किया. उन्होंने कहा मुख्यमंत्री प्रदेश के गृहमंत्री भी हैं, लेकिन जब गुजरात में प्रेस वार्ता के दौरान पत्रकार ने जमवारामगढ़ में हुई महिला की हत्या के बारे में सवाल पूछा तो मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अनभिज्ञ नजर आए. वहीं पूनिया ने कहा कि गहलोत राजस्थान मॉडल सभी जगह लागू करने की बात करते हैं. लेकिन राजस्थान जैसा मॉडल कहीं लागू न हो. उन्होंने कहा मैं तो यही प्रार्थना करता हूं कि ऐसा व्यक्ति दोबारा राजस्थान का मुख्यमंत्री, गृहमंत्री न हो. क्योंकि पिछले साढे 3 साल में जिस प्रकार का राज प्रदेश की जनता को मिला है उससे हर कोई त्रस्त है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details