राजस्थान

rajasthan

सुखराम बिश्नोई के बेटे पर लगे आरोप पर बोले पूनिया, 'राजस्थान की हालत चिंताजनक, CM गहलोत जिम्मेदार'

By

Published : Jul 21, 2021, 7:00 PM IST

Updated : Jul 21, 2021, 8:07 PM IST

राजस्थान में वन मंत्री सुखराम बिश्नोई (Sukhram Bishnoi) के बेटे पर लगे आरोप पर सियासत गरमा गई है. सतीश पूनिया (Satish Poonia) ने कहा कि राजस्थान की हालत चिंताजनक है और इसके लिए सीेम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) जिम्मेदार हैं.

Allegations against Sukhram Bishnoi son,  Rajasthan BJP
सुखराम विश्नोई के बेटे पर लगे आरोप पर बोले पूनिया

जयपुर. राजस्थान में बढ़ते अपराध और हाल ही में वन मंत्री सुखराम बिश्नोई (Sukhram Bishnoi) के पुत्र पर लगे अपरहण के आरोपों पर सियासत गरमा गई है. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया (Satish Poonia) ने मौजूदा हालात को प्रदेश के लिए चिंताजनक और दुर्भाग्यपूर्ण बताया. साथ ही इसके लिए पूरी तरह से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) को जिम्मेदार भी ठहराया. पूनिया ने कहा कि मुख्यमंत्री के पास ही गृह विभाग है, इसलिए पूरी जिम्मेदारी उनकी ही बनती है.

पढ़ें- गहलोत के इस मंत्री के बेटे पर लगा अपहरण का आरोप, बेटा बोला- मैं निर्दोष

पूनिया ने कहा कि ढाई साल से इस प्रदेश में कोई पूर्णकालिक गृहमंत्री नहीं है. राजस्थान में पुलिस (Rajasthan Police) महकमे की स्थिति इकबाल खत्म होने जैसी है और राजस्थान की पुलिसिंग पूरी तरीके से खत्म हो चुकी है. उन्होंने कहा कि आज खुद पुलिस (Police) का मनोबल गिरा हुआ है. जिस तरीके से अपराध की घटना हुई और अपराधी पुलिस पर हावी हो रहा है और हमला कर रहा है तो यह साबित करता है कि प्रदेश में अपराधियों के हौसले बुलंद हैं और पुलिस का मनोबल कमजोर है.

सुखराम बिश्नोई के बेटे पर लगे आरोप पर बोले पूनिया

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया (Satish Poonia) ने कहा कि राजस्थान सरकार (Rajasthan Government) के पास अपराधियों से निपटने के लिए कोई एक्शन प्लान नहीं है, जिसके कारण राजस्थान अपराधों की राजधानी (Crime in Rajasthan) बन गया है. पूनिया ने कहा भले ही मुख्यमंत्री गहलोत (Gehlot) आंकड़ों की जादूगरी करते होंगे, लेकिन आंकड़ों से अपराध रुकते नहीं हैं. पूनिया के अनुसार अब जब सरकार के वन मंत्री सुखराम बिश्नोई (Sukhram Bishnoi) पर ही आरोप लगे तो यह स्थिति न केवल दुर्भाग्यपूर्ण है बल्कि राजस्थान के लिए चिंताजनक भी है.

बता दें, सांचौर थाना क्षेत्र के हाड़ेचा गांव से 17 जुलाई को प्रकाश नाम के एक युवक का अपहरण हुआ था. सांचौर थाने में अपहरण का मामला दर्ज था और पुलिस पीड़ित को खोज रही थी. प्रकाश की खोजबीन को लेकर परिजनों ने सांचौर पुलिस थाने के आगे धरना शुरू कर दिया था. वहीं, मंगलवार को अचानक पीड़ित जालोर एसपी दफ्तर पहुंचा और पूरे मामले की जानकारी दी.

पढ़ें- केंद्र सरकार को घेरने गए कांग्रेसी नेता आपस में उलझे, मंत्री सुखराम बिश्नोई और नगर अध्यक्ष जुल्फिकार अली भुट्टो के बीच तीखी नोकझोंक

इसके बाद जालोर में पीड़ित का मेडिकल करवाया गया और सांचोर पुलिस को बुलाकर कोतवाली थाने में बयान दर्ज करवाए गए. इस दौरान पीड़ित ने वन एवं पर्यावरण मंत्री सुखराम बिश्नोई के पुत्र डॉ. भूपेंद्र पर अपहरणकर्ताओं के साथ मिलीभगत कर 50 लाख की फिरौती मांगने का आरोप लगाया.

Last Updated : Jul 21, 2021, 8:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details